अमित शाह के CM ममता बनर्जी को लिखे पत्र पर बोले TMC सांसद अभिषेक बनर्जी, 'गृह मंत्री आरोप साबित करें या माफी मांगें'

गृह मंत्री के इस पत्र पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banarjee) ने पलटवार करते हुए कहा कि गृह मंत्री हफ्तों तक चुप्पी साधे रखने के बाद केवल झूठ से लोगों को गुमराह करने के लिए बोलते हैं.

अमित शाह के CM ममता बनर्जी को लिखे पत्र पर बोले TMC सांसद अभिषेक बनर्जी, 'गृह मंत्री आरोप साबित करें या माफी मांगें'

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह से माफी की मांग की है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा CM ममता बनर्जी को पत्र
  • राज्य सरकार पर लगाया सहयोग न करने का आरोप
  • अमित शाह के पत्र पर अभिषेक बनर्जी ने किया पलटवार
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को फंसे हुए मजदूरों और प्रवासियों को लेकर एक पत्र लिखा. इस पत्र में गृह मंत्री ने कहा कि फंसे हुए प्रवासियों की वापसी को लेकर केंद्र को बंगाल सरकार से अपेक्षित समर्थन नहीं मिल रहा है. गृह मंत्री के इस पत्र पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banarjee) ने पलटवार करते हुए कहा कि गृह मंत्री हफ्तों तक चुप्पी साधे रखने के बाद केवल झूठ से लोगों को गुमराह करने के लिए बोलते हैं. वह आरोप साबित करें या माफी मांगें.

अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया, 'गृह मंत्री अमित शाह हफ्तों तक चुप्पी साधे रखने के बाद केवल झूठ से लोगों को गुमराह करने के लिए बोलते हैं. विडंबना ये है कि वो उन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्हें उनकी सरकार द्वारा उनके भाग्य पर छोड़ दिया गया है. अमित शाह, आरोप साबित करें या माफी मांगें.'

बता दें कि अपने पत्र में गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल सरकार पर आरोप लगाया कि रेलवे द्वारा चलाए गए श्रमिक ट्रेनों को राज्य में चलने दिया और इससे देशभर में फंसे बंगाली प्रवासियों के लिए "अन्याय" होगा. शाह ने जोर देते हुए यह भी कहा कि केंद्र ने अब तक दो लाख फंसे प्रवासियों को कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के बीच घर लौटने में मदद की. उन्होंने इस संबंध में बंगाल सरकार को चेताते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा असहयोग से प्रवासियों के लिए और अधिक कठिनाई पैदा होगी.

शाह ने पत्र में लिखा, "हमें पश्चिम बंगाल से उम्मीद के मुताबिक समर्थन नहीं मिल रहा है. राज्य सरकार अपने यहां ट्रेनों को अनमुति नहीं दे रही है. यह बंगाल के प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है. इससे उनके लिए मुश्किलें बढ़ेंगी."

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के 1,678 मामले सामने आए हैं और अब तक 160 लोगों की मौत हुई है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 59 हजार पार कर गया है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 59,662 हो गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 3320 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 95 मरीजों की मौत हुई है. अब तक कुल 17,847 लोग इससे ठीक भी हो चुके हैं. देश में कोरोनावायरस से अबतक 1,981 लोगों की मौत हो चुकी है.

VIDEO: कोरोनावायरस वैक्सीन कार्यक्रम की प्रगति को लेकर PM मोदी की अहम बैठक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com