FCI का टेंडर दिलाने के नाम पर ठग लिए करोड़ों रुपये, आख‍िर चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

दिल्ली पुलिस ने फ़ूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के टेंडर दिलाने और वाहन कंपनी की एजेंसी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

FCI का टेंडर दिलाने के नाम पर ठग लिए करोड़ों रुपये, आख‍िर चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

करोड़ों की ठगी करने वाले शख्स को गिरफ्तार - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने फ़ूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के टेंडर दिलाने और वाहन कंपनी की एजेंसी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी तब पकड़ में आया जब वो अपने वकील से मिलने आया था. आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक 2016 में पंजाब के रहने वाले सुनील विक्रम सिंह ने शिकायत कर बताया कि उनकी मुलाकात नार्थ एवेन्यू के एक सांसद के फ्लैट में रहने वाले प्रवीण कुमार सिंह से हुई.

सीमावर्ती इलाकों में बड़े पैमाने पर सड़कों के निर्माण से भयभीत है चीन : नड्डा

प्रवीण ने उससे कहा कि उसकी मंत्री और नेताओं से अच्छी जान पहचान है. वो एफसीआई में उसे टेंडर दिलवा देगा साथ ही पंजाब में टोयोटा कार की एजेंसी भी दिलवा देगा. इसी लालच में आकर सुनील विक्रम ने 4 करोड़ 62 लाख रुपया प्रवीण को दे दिया. लेकिन सुनील विक्रम का कोई काम नहीं हुआ और न ही उसे पैसा वापस किया गया.

CBI के अधिकार पर मोदी सरकार से नई लड़ाई मोल लेने को तैयार उद्धव ठाकरे, TRP घोटाले की जांच है वजह?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो प्रवीण शुरुआत में तो जांच में शामिल हुआ लेकिन बाद में गायब हो गया. उसने कोर्ट में अर्जी भी दी कि वो पूरा पैसा वापस देकर मामले में समझौता करना चाहता है लेकिन बात नहीं बनी. इसी बीच वो अपने वकील से मिलने आया, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.