आरएसएस के शीर्ष नेताओं की दिल्ली में तीन दिनों की बैठक, भाजपा नेता नहीं होंगे शामिल

RSS Delhi Meeting: देश में जारी कोरोना महामारी की दूसरी लहर और पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा जैसे मुद्दों पर मंथन करने के लिए आरएसएस के शीर्ष नेता तीन दिन तक दिल्ली में रहेंगे.

आरएसएस के शीर्ष नेताओं की दिल्ली में तीन दिनों की बैठक, भाजपा नेता नहीं होंगे शामिल

आरएसएस के शीर्ष नेता तीन दिन तक रहेंगे दिल्ली में. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना महामारी की दूसरी लहर (Corona Second Wave) और पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा (West Bengal Violence) जैसे मुद्दों पर मंथन करने के लिए आरएसएस (RSS) के शीर्ष नेता तीन दिन तक दिल्ली में रहेंगे. संघ सूत्रों के मुताबिक संघ की तीन दिवसीय बैठक का आयोजन तीन से पांच जून तक होगा. इस बैठक में शीर्ष के दस नेता मौजूद होंगे. सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, पांचों सहसरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, मुकुंद, अरुण कुमार और रामदत्त चक्रधर इस बैठक में शामिल होंगे. इनके अलावा सुरेश सोनी, भैय्याजी जोशी और भागैया भी बैठक में शिरकत करेंगे.

बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव के आचरण से अराजकता पैदा हो सकती है : सरकारी सूत्र

संघ सूत्रों की मानें तो यह रूटीन बैठक है. इसमें अगले एक महीने के संघ के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. कोरोना से उपजी परिस्थितियों और इसके लिए चलाए जा रहे संघ परिवार के सेवा कार्यों की समीक्षा की जाएगी. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनज़र तैयारियों पर जोर दिया जाएगा. पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा पर भी  चर्चा की जाएगी. संभवतः देश की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा होगी.


LOC पर सीजफायर के 100 दिन, सेना प्रमुख बोले- पाक की तरफ से नहीं होने देंगे आतंकियों की घुसपैठ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौर करने वाली बात यह है कि इस बैठक में केवल संघ के शीर्ष नेता ही मौजूद रहेंगे. संघ सूत्रों के मुताबिक बैठक में बीजेपी या अन्य किसी संगठन के नेता शामिल नहीं होंगे.