"बीजेपी में कुछ अच्छी बातें हैं...": हार्दिक पटेल के नए बयान से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं

हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, "अगर कांग्रेस गुजरात में मजबूत बनना चाहती है तो हमें निर्णय़ लेने के कौशल को बेहतर करना होगा और फैसले लेने की ताकत भी दिखानी होगी. "

Gujarat assembly elections 2022 : हार्दिक पटेल के बयानों से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) एक बार फिर पार्टी नेतृत्व और गुजरात कांग्रेस इकाई पर हमला बोला है. हार्दिक पटेल के इन नए संकेतों से कांग्रेस (Gujarat Congress) की मुश्किलें बढ़ी हैं. पटेल ने आरोप लगाया है कि पार्टी नेतृत्व उन्हें दरकिनार कर रहा है. पिछले तीन सालों से पार्टी से वो लगातार शिकायत कर रहे हैं. अब गुजरात चुनाव (Gujarat Election 2022) के ठीक पहले बीजेपी की तारीफ कर उन्हें पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने वाला संदेश भेजा है. पाटीदार समुदाय के प्रभावशाली नेता हार्दिक पटेल ने हालांकि इस बात से इनकार किया है कि वो बीजेपी के संपर्क में हैं.हालांकि उन्होंने कहा कि बीजेपी में कुछ अच्छी बाते हैं, जिसे हमें स्वीकार करना चाहिए. हालांकि कभी बीजेपी सरकार के दौरान हार्दिक पटेल ने पाटीदार समुदाय को आरक्षण के लिए बड़ा आंदोलन छेड़ा था.

हार्दिक पटेल ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, "बीजेपी ने हाल ही में कुछ राजनीतिक फैसले लिए हैं, हमें यह स्वीकारना होगा कि उन्हें ऐसे कदम उठाने की ताकत है. उनका पक्ष लिए बिना या प्रशंसा किए बिना हम कम से कम इस सच्चाई को स्वीकार कर सकते हैं. अगर कांग्रेस गुजरात में मजबूत बनना चाहती है तो हमें निर्णय़ लेने के कौशल को बेहतर करना होगा और फैसले लेने की ताकत भी दिखानी होगी. 

हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया कि वो कांग्रेस छोड़ने की कगार पर हैं. कुछ दिनों पहले पटेल ने बयान दिया था कि वो ऐसा महसूस कर रहे हैं, जैसे किसी दूल्हे की नसबंदी करा दी गई हो. हार्दिक पटेल ने 2015 में गुजररात में पाटीदार अनामत नाम से बड़ा आंदोलन छोड़ा था. उन्होंने वर्ष 2019 के पहले कांग्रेस ज्वाइन की थी. हालांकि राजनीतिक पारी शुरू होने के बाद से उनकी लोकप्रियता में गिरावट आई है.

हालांकि कांग्रेस पार्टी ने 2017 के चुनाव में पहले के मुकाबले बढ़त हासिल की थी. लेकिन पाटीदार (पटेल) समुदाय (Patidar community) ने 2019 के चुनाव या स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी का समर्थन नहीं किया. खबरों में कहा गया है कि हार्दिक पटेल पाटीदार नेता नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने की तैयारी को लेकर नाराज हैं. कांग्रेस को छोड़ने के सवाल पर हार्दिक ने कहा, मैं क्यों रिश्ते तोड़ूंगा. ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है. हम सच बोलते हैं. हम अपने परिवार में जब बात करते हैं तो सच्चाई ही सामने रखते हैं. 


 

इसे भी पढ़ें : जब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से कांग्रेस नेता ने पूछा- हमारे साथ कब तक रहेंगे? तो मिला ये जवाब

"रिपोर्ट 72 घंटे के भीतर": प्रशांत किशोर के प्रस्ताव पर कांग्रेस का रुख

प्रशांत किशोर के साथ कांग्रेस नेताओं की तीसरी बार हुई बैठक, उदयपुर में अगले माह पार्टी की होगी चिंतन शिविर

प्रशांत किशोर पर कांग्रेस में कोई विरोध नहीं : दिग्विजय सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com