प्रशांत किशोर के साथ कांग्रेस नेताओं की तीसरी बार हुई बैठक, उदयपुर में अगले माह पार्टी की होगी चिंतन शिविर

बैठक के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रशांत किशोर नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार, जगनमोहन रेड्डी, ममता बनर्जी और अमरिंदर सिंह के साथ काम कर चुके हैं. उनसे सेवा लेने में कोई हर्ज नहीं है.

नई दिल्ली:

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में लगातार बैठकों का दौर जारी है. बुधवार को एक बार फिर पार्टी नेताओं की बैठक हुई. जिसमें प्रशांत किशोर ने भी हिस्सा लिया. यह पिछले एक सप्ताह में प्रशांत किशोर के साथ कांग्रेस नेताओं की तीसरी बैठक थी. आज की बैठक में प्रशांत किशोर के अलावा कांग्रेस नेता जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी हिस्सा लिया.

बैठक के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रशांत किशोर नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार, जगनमोहन रेड्डी, ममता बनर्जी और अमरिंदर सिंह के साथ काम कर चुके हैं. उनसे सेवा लेने में कोई हर्ज नहीं है. बताते चलें प्रशांत किशोर और कांग्रेस के बीच 10 महीनों के बाद एक बार फिर से बातचीत की शुरुआत हुई है. पहले दिन हुए बैठक में सोनिया गांधी, पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, अंबिका सोनी और ए के एंटनी ने हिस्सा लिया था.

हालांकि जानकारों का मानना है कि प्रशांत किशोर का सबसे ज़्यादा फोकस गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों पर है. इसके आगे की रणनीति चिंतन शिविर में तय होने की उम्मीद है.बताते चलें कि प्रशांत किशोर की कांग्रेस पार्टी में क्या भूमिका होगी इसे लेकर मंगलवार को कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि इस पर अंतिम फैसला सोनिया गांधी ही लेंगी.

सूत्रों ने बताया था कि सोनिया गांधी ने सोमवार शाम को इस मसले पर पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ विचारविमर्श किया था और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से चर्चा कर वे इस बारे में अंतिम निर्णय लेंगी. बताते चलें कि प्रियंका और पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ बातचीत के बाद सोनिया ने तीन दिन में दूसरी बार प्रशांत किशोर से बात की थी. राहुल गांधी इस बातचीत का हिस्‍सा नहीं थे.  

ये भी पढ़ें- 
'चुनावी मिशन 2024': तीन दिनों में दूसरी बार सोनिया से मिले प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर की कांग्रेस में भूमिका पर सोनिया गांधी करेंगी अंतिम निर्णय : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : सोनिया गांधी से मिले प्रशांत किशोर, कांग्रेस का बना रहे 'रोडमैप'