आरक्षण की मांग पूरी होने तक जारी रहेगा कापू समुदाय का आंदोलन

आरक्षण की मांग पूरी होने तक जारी रहेगा कापू समुदाय का आंदोलन

कापू समुदाय के आंदोलनकारियों ने रतनाचल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी।

विशाखापट्टनम:

कापू नेता मुद्रागुडा पद्मनाभम ने सोमवार को कहा कि पिछड़ा वर्ग सूची में शामिल होने और आरक्षण की मांग पूरी होने तक कापू समुदाय का आंदोलन जारी रहेगा।

पद्मनाभम आमरण अनशन शुरू करेंगे
पद्मनाभम ने पूर्वी गोदावरी के किरलामपुडी में संवाददाताओं से कहा कि वह चार-पांच दिनों के अंदर आमरण अनशन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा, "अगर मुझे जेल में डाल दिया गया तो मैं वहां भी भूख हड़ताल जारी रखूंगा।" पद्मनाभम ने रविवार को तूनी में एक बड़े विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था। उन्होंने रेल और सड़क यातायात रोकने का आह्वान किया था। प्रदर्शनकारियों ने एक रेलगाड़ी की कई बोगियां फूंक डाली थीं, दो पुलिस थानों और कई वाहनों में आग लगा दी थी।

हिंसा के लिए तेदेपा को जिम्मेदार ठहराया
पूर्व मंत्री पद्मनाभम ने इस हिंसा के लिए तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की सरकार को जिम्मेदार बताया। अपने खिलाफ लगाए गए तेदेपा के आरोप पर पद्मनाभम ने पलटवार करते हुए कहा कि तेदेपा नेताओं ने असामाजिक तत्वों का नेतृत्व किया था। पद्मनाभम ने कहा कि वह कई सालों से न्याय के लिए लड़ रहे हैं और साफ कर देना चाहते हैं कि उनका आंदोलन शांतिपूर्ण बना रहेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अपना वादा पूरा करने में नाकाम रहे हैं। कापू समुदाय अब सार्वजनिक सभाएं करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पद्मनाभम ने कहा कि उनका आंदोलन दलगत राजनीति से परे है। उन्होंने अपना जीवन कापू समुदाय को आरक्षण दिलाने के नाम लिख दिया है। उन्होंने तेदेपा नेताओं के इस आरोप की निंदा की कि उन्होंने अपने समुदाय को एक पार्टी के हाथों बेच दिया है।