विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2020

लड़की कहती रही "लव जिहाद" नहीं हुआ, पुलिस ने फिर भी लड़के को भेज दिया जेल

दलित लड़की से ये करने पर नए कानून में 10 साल की सजा है. लिहाजा पुलिस ने इस आरोप में 18 साल के लड़के को जेल भेज दिया. ये केस लड़की के पिता की तहरीर पर दर्ज किया गया है.  

Read Time: 4 mins
लड़की कहती रही "लव जिहाद" नहीं हुआ, पुलिस ने फिर भी लड़के को भेज दिया जेल
बिजनौर:

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक बर्थडे पार्टी से लौट रही एक हिंदू लड़की के मुस्लिम साथी को भीड़ ने पीटा. फिर पुलिस ने 18 साल के लड़के को "लव जिहाद" केस में जेल भेज दिया. पुलिस ने उस पर लड़की को अगवा कर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन को मजबूर करने का केस कर दिया है. जबकि लड़की का कहना है कि न तो शादी करने को कहा, न धर्म बदलने को. गांव के प्रधान का कहना है कि पुलिस ने जबरदस्ती ये केस दर्ज किया है.  ये एक पितृसत्तात्मक समाज की हिंसक मोरल पुलिसिंग है. न लड़की को जानते हैं और ना लड़के को लेकिन उन्हें साथ देख इनका खून इतना खौला की 18 साल के बच्चे को पीट-पीट कर बेहाल कर दिया. उसकी साथी लड़की कहती है कि वो एक बर्थ डे से लौट रही थी तभी ये हुआ. 

लड़की ने बताया, "कुछ नहीं था, बर्थ डे पार्टी में साढ़े ग्यारह बजे के करीब वहां के कुछ लोगों ने चोर समझ कर पकड़ लिया. उसके बाद पुलिस को बुलाया और हमें मारा नसीबपुर वालों ने और कहा से आए चोरी करने. तो हमने कहा कि हम चोरी करने नहीं आए, बस यही मामला था." लड़की की मां ने कहा, "लड़की कहने भी लगी कि मैं तो ऐसी नहीं हूं, मैं तो अपनी बर्थ डे पार्टी में आई थी, लेकिन उसकी बात किसी ने नहीं मानी."

गांव के प्रधान विनोद सैनी जो वकील भी हैं, वो कहते हैं कि पुलिस ने लड़की से गांव का पता कर उन्हें फोन कर घटना की जानकारी दी. प्रधान लड़की के पिता को लेकर थाने गए और लिखकर दिया कि उन्हें कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करनी. इसपर पुलिस ने लड़की उन्हें सौंप दी. लेकिन बाद में लव जिहाद का केस बना दिया. 

विनोद सैनी ने बताया, "हुआ ये जब बाद में लड़की घर आ गई तब फिर कोतवाल साहब का फोन आया कि वकील साहब लड़की को ले आओ. मैंने कहा क्यों? लड़की तो अब नहीं लाएंगे भाई अब. लड़की का बयान करा देंगे. कोर्ट में 164 में बयान करा दें. कहने लगे कि नहीं वहां डिप्टी का फोन आया है. लव जिहाद का मामला लिखा जाएगा. वो लड़का मुस्लिम है अपना नाम सोनू बता के धर्म परिवर्तन करा के शादी करना चाहता है. और उसमें लव जिहाद का मामला बना दिया."

जबकि लड़की का कहना है कि लड़के ने ना तो उससे शादी करने को कहा था ना ही धर्म परिवर्तन के लिए. लेकिन पुलिस मानती है कि लड़के ने लड़की को अगवा कर लिया था. वह उसका जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर शादी करना चाहता था. दलित लड़की से ये करने पर नए कानून में 10 साल की सजा है. लिहाजा पुलिस ने इस आरोप में 18 साल के लड़के को जेल भेज दिया. ये केस लड़की के पिता की तहरीर पर दर्ज किया गया है.  

बिजनौर देहात के एसपी संजय कुमार ने बताया, "इस लड़की को अपना नाम सोनू बता कर इसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. इसके उपरांत इसे यहां से अपहण कर ले गया. उसका धर्म परिवर्तन करने का उसने दबाव डाला. लड़की को जब जानकारी हुई तो वहां से उसके चंगुल से किसी तरह भाग कर आई है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोले बाबा के दौसा आश्रम में होता था VVIP का जमावड़ा, ज्यादातर महिलाएं ही होती थीं सेवादार
लड़की कहती रही "लव जिहाद" नहीं हुआ, पुलिस ने फिर भी लड़के को भेज दिया जेल
गजब! दनादन 25 पुल अप्‍स! सेना का 56 साल का ये फुर्तीला फौजी है कौन?
Next Article
गजब! दनादन 25 पुल अप्‍स! सेना का 56 साल का ये फुर्तीला फौजी है कौन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com