विज्ञापन
This Article is From Feb 13, 2018

जम्मू में एक और आतंकी हमला नाकाम, बदलने जा रहे हैं इनकम टैक्स से जुड़े यह 10 नियम, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें

जम्मू  में मंगलवार को सेना कैंप पर एक और आतंकी हमले की कोशिश गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से नाकाम हो गई है.

जम्मू में एक और आतंकी हमला नाकाम, बदलने जा रहे हैं इनकम टैक्स से जुड़े यह 10 नियम, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: जम्मू  में मंगलवार को सेना कैंप पर एक और आतंकी हमले की कोशिश गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से नाकाम हो गई है. वहीं, कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चिकन खाकर नरसिम्हा स्वामी के दर्शन करने का आरोप लगाया. इधर, वित्तवर्ष 2018-19 के आम बजट में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इनकम टैक्स के स्लैब तथा दरों में कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन फिर भी कुछ परिवर्तनों का प्रस्ताव रखा है, जिनसे बहुत-से टैक्सपेयर प्रभावित होंगे. उधर, भारत और दक्षिण के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज का पांचवा मैच पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है. वहीं, बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज फिल्म ‘रेड’ में एक बार फिर साथ नजर आने वाले हैं. सोमवार को यूट्यूब पर अपलोड हुआ इस फिल्म का एक गाना 'सानु एक पल' को 24 घंटे में लगभग 20 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. 

जम्मू में एक और आतंकी हमला नाकाम, करन नगर एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
 
srinagar

जम्मू  में मंगलवार को सेना कैंप पर एक और आतंकी हमले की कोशिश गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की सतर्कता से नाकाम हो गई है. पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार, मोटरसाइकिल पर सवार दो आतंकवादियों ने तड़के करीब 4.30 बजे दोमाना इलाके में सैन्य शिविर के गेट पर पहुंचकर सुरक्षा कर्मियों की चौकी पर गोली चलाई. सैनिकों ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई की आतंकवादी भागने पर मजबूर हो गए. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए खोज अभियान चलाया जा रहा है.

येदियुरप्पा का आरोप, चिकन खाकर राहुल गांधी ने किए नरसिम्हा स्वामी के दर्शन
 
rahul gandhi

कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस के बीच घमासान कैसे मचा हुआ है इसकी ताजा मिसाल बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा का विवादास्‍पद ट्वीट से तस्‍दीक होती है. इस ट्वीट में येदियुरप्पा ने लिखा है कि जवारी चिकन खाकर नरसिम्हा स्वामी के दर्शन करने वाले इलेक्शन हिन्दू हैं राहुल गांधी, हर बार कांग्रेस हिंदुओं की भावनाओं को धक्का पहुंचाने का काम करती है."

इनकम टैक्स से जुड़े 10 नियम-कानून, जो अप्रैल, 2018 से बदलने जा रहे हैं...
 
income tax

वित्तवर्ष 2018-19 के आम बजट में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इनकम टैक्स के स्लैब तथा दरों में कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन फिर भी कुछ परिवर्तनों का प्रस्ताव रखा है, जिनसे बहुत-से टैक्सपेयर प्रभावित होंगे... दरअसल, वर्ष 2018-19 के वार्षिक बजट में शेयरों व इक्विटी म्यूचुअल फंडों पर लगने जा रहे लॉन्ग-टर्म कैपिटल गेन टैक्स से लेकर वरिष्ठ नागरिकों को ब्याज से होने वाली आय पर राहत तक कई बदलाव किए गए हैं... वित्तमंत्री ने एक ओर वेतनभोगियों के लिए नई मानक कटौती (स्टैंडर्ड डिडक्शन) का प्रस्ताव रखा है, लेकिन साथ ही इनकम टैक्स पर लगने वाले सेस की दर को एक फीसदी बढ़ा दिया है... इनमें से ज़्यादातर परिवर्तन 1 अप्रैल को वित्तवर्ष 2018-19 शुरू होते ही प्रभावी हो जाएंगे.

IND vs SA 5th ODI Live: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता, टीम इंडिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया 
 
team india

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी छह मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है. चौथे वनडे में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार इस टीम के खिलाफ उसके घर में कोई द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बनाना चाहेगी. भारत ने छह मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन चौथे वनडे में मेजबान ने वापसी करते हुए सीरीज को बराबरी पर खत्म करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा.

VIDEO: 'रश्क-ए-कमर' के बाद अजय-इलियाना का ये गाना भी हुआ वायरल, फिर दिखी कैमिस्ट्री
 
ajay devgan

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन और एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज एक बार पर्दे पर साथ नजर आने वाले हैं. फिल्म 'बादशाहो' का गाना 'रश्क ए कमर' में दोनों की कैमिस्ट्री काफी दमदार रही. भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस कुछ कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन इस गाने ने सबका दिल जीत लिया था. एक बार फिर दोनों फिल्म 'रेड' में एक साथ आ रहे हैं और इसमें 'सानु एक पल' गाने पर कैमिस्ट्री दिखने वाली हैं. इंटरेस्टिंग बात यह है कि नुसरत फतेह अली खान के गाए हुए दोनों ही गाने को राहत फतेह अली खान ने फिर से गाया है. सोमवार को यूट्यूब पर अपलोड हुए इस गाने को 24 घंटे में लगभग 20 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. 

VIDEO: राहुल गांधी को गिफ्ट की गई मूर्ति पर सवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
जम्मू में एक और आतंकी हमला नाकाम, बदलने जा रहे हैं इनकम टैक्स से जुड़े यह 10 नियम, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com