विज्ञापन
This Article is From Oct 30, 2013

कानपुर रैली में भी नरेंद्र मोदी पर थी आतंकी हमले की साजिश : यूपी पुलिस

कानपुर रैली में भी नरेंद्र मोदी पर थी आतंकी हमले की साजिश : यूपी पुलिस
फाइल फोटो : कानपुर रैली में नरेंद्र मोदी
कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 19 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी पर आतंकवादियों द्वारा हमला करने की साजिश थी, लेकिन पुलिस के हाई अलर्ट होने से शहर में यह हादसा होते-होते बच गया।

मंगलवार शाम कानपुर के एसएसपी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आईबी ने उत्तर प्रदेश पुलिस को मोदी की रैली में किसी अनहोनी की आशंका के चलते तीन दिन पहले अलर्ट किया था।

कानपुर के एसएसपी यशस्वी यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी की रैली के तीन दिन पहले पुलिस के पास आईबी का अलर्ट आया था कि तीन आतंकवादी शहर में मौजूद हैं और वे मोदी की रैली में हमले की योजना बना रहे हैं और इसके लिए वह रॉकेट लॉन्चर और आईईडी का सहारा भी ले सकते हैं।

उन्होंने दावा किया कि तीन आतंकवादी शहर आए भी थे और उन्होंने चोरी छिपे रैली स्थल की रेकी भी की थी। उधर, भाजपा के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि पार्टी के करीब 150 कार्यकर्ता एक हफ्ते पहले से रैली स्थल पर निगरानी कर रहे थे और शायद इसी वजह से रैली में कोई अप्रिय घटना नहीं हो पाई।

एसएसपी ने कहा कि हमने रैली और उसके आसपास के इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए थे और सभी पुलिसकर्मियों को संदिग्ध आतंकवादियों की तस्वीरें भी दे दी थी। शायद पकड़े जाने के डर से आतंकवादियों ने कानपुर रैली में किसी घटना को अंजाम नहीं दिया।

उन्होंने यह भी दावा किया कि पटना रैली में पकड़े गए संदिग्ध आतंकवदियों ने इस बात को कबूल किया है कि उनकी योजना कानपुर में मोदी की रैली में गड़बड़ी फैलाने की थी, लेकिन पुलिस के हाई अलर्ट पर होने के कारण वह यहां यह घटना को अंजाम न दे सके।

एसएसपी यादव से पूछा गया कि अगर मोदी की रैली में किसी अनहोनी घटना की आशंका थी, तो उन्होंने पहले ही मीडिया को क्यों नही बताया, इस पर उनका जवाब था कि मीडिया में खबर आने के बाद आतंकी अलर्ट हो जाते। हमारी योजना उन्हें रंगे हाथों पकड़ने की थी, इसलिए हमने रैली की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे। रैली में घुसने वाले हर गेट पर तो प्रत्येक व्यक्ति की कड़ी चेकिंग हो ही रही थी, साथ ही सादी वर्दी में पुलिसकर्मी भी रैली में मौजूद, थे जो चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए थे।

एसएसपी ने कहा, इसके अलावा हमने दो दिन पहले शहर में भी पेट्रोलिंग बढ़ा दी थी और हर चौराहे तथा संवेदनशील इलाकों में पुलिस को तैनात कर दिया था और छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लिया जा रहा था, इसलिए कानपुर में कोई हादसा होने से बच गया और आतंकवादी यहां पकड़े जाने के डर से घटना को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो सके।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
उत्तराखंड: कमर्शियल इस्तेमाल के लिए झरनों-अंडरग्राउंड वाटर पर लगेगा टैक्स, धामी कैबिनेट ने 30 प्रस्तावों को दी मंजूरी
कानपुर रैली में भी नरेंद्र मोदी पर थी आतंकी हमले की साजिश : यूपी पुलिस
ब्लिंकिट, स्विगी, जेप्टो क्या लागत से कम पर दे रहीं सामान? जानिए क्यों उठी जांच की मांग
Next Article
ब्लिंकिट, स्विगी, जेप्टो क्या लागत से कम पर दे रहीं सामान? जानिए क्यों उठी जांच की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com