यह ख़बर 18 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तेलंगाना विधेयक पास : जगन मोहन रेड्डी ने कहा, लोकतंत्र के लिए काला दिन

नई दिल्ली:

लोकसभा में आज आंध्र प्रदेश का बंटवारा कर अलग तेलंगाना राज्य के गठन से जुड़े विधेयक को आज लोकसभा से पारित कर दिया। इस विवादास्पद विधेयक पर देश भर के तमाम नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पेश हैं उनमें से कुछ प्रतिक्रियाएं...

वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी - इस विधेयक को किसी के हां या नहीं कहे दिए बिना ही सदन में पेश किया गया। इस विधेयक को अलोकतांत्रिक ढंग से पेश किया गया। यह आंध्र प्रदेश के लोगों की इच्छा के विरोध किया गया है... आज दिन दहाड़े लोकतंत्र की हत्या की गई।

बीजेपी नेता वेंकैया नायडु- मेरी याद में पहली बार ऐसा हुआ कि आपने सदन की कार्यवाही का सीधा प्रसारण रोका गया और देश को अंधेरे में रखा।

जद-यू नेता शरद यादव यादव- मेरा ऐसा दृश्य पहले कभी नहीं देखा। यह बरदाश्त से बाहर है। मैं सदन में बैठ नहीं सका और वॉकआउट करने का फैसला किया। हमने फैसला किया कि हम इस तरह के बंटवारा का हिस्सा नहीं हो सकते।

तृणमूल कांग्रेस नेता दिनेश त्रिवेदी- मैं गुस्से से ज्यादा दुखी हूं। आज लोकतंत्र थम सा गया था। देश के सवा अरब लोगों को यह चर्चा सुनने का अधिकार था। लोकतंत्र का कत्ल किया गया। लोकसभा अध्यक्ष लोकतंत्र की संरक्षक हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह- कांग्रेस इस देश का बांट देना चाहती है। तेलंगाना विधेयक को हंगामे के बीच पारित किया गया।