विज्ञापन
This Article is From Feb 19, 2022

तमिलनाडु के बीजेपी प्रमुख ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप, कहा "केंद्रीय मंत्री का वोट पहले ही डाला जा चुका"

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई  (K. Annamalai) ने शनिवार को शहरी निकाय चुनाव में फर्जी मतदान (Fake Vote)  का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन के स्थान पर पहले ही किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मतदान किया जा चुका था.

तमिलनाडु के बीजेपी प्रमुख ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप, कहा "केंद्रीय मंत्री का वोट पहले ही डाला जा चुका"
निर्वाचन आयोग ने इसे एक ''लिपिकीय भूल'' करार दिया है जो पूरी तरह अस्वीकार्य है.
चेन्नई:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई  (K. Annamalai) ने शनिवार को शहरी निकाय चुनाव में फर्जी मतदान (Fake Vote)  का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री एल. मुरुगन के स्थान पर पहले ही किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मतदान किया जा चुका था. हालांकि, बाद में मुरुगन ने यहां एक मतदान केंद्र पर वोट डाला, जिसकी तस्वीरें बीजेपी  की प्रदेश इकाई ने साझा कीं. वहीं, अन्नामलाई अपने आरोप पर कायम रहे और उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी द्वारा विरोध जताए जाने के बाद अधिकारियों ने मुरुगन को मतदान करने की अनुमति दी.

"राज्यपाल कर रहे सत्ता का दुरुपयोग": ममता बनर्जी और एमके स्टालिन की बैठक करने की तैयारी

इससे पहले, अन्नामलाई ने ट्वीट कर आरोप लगाया, ''जिस स्तर पर सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जा रहा है वह आज बेहद साफ हो गया. द्रमुक पार्टी के कार्यकर्ता कोयंबटूर समेत पूरे तमिलनाडु में मतदान केंद्रों के बाहर पैसे बांट रहे हैं. अन्ना नगर पूर्व, चेन्नई मतदान केंद्र में केंद्रीय राज्य मंत्री मुरुगन के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मतदान कर दिया गया.''

केंद्रीय मंत्री द्वारा वोट डाले जाने के बाद अन्नामलाई ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी द्वारा विरोध दर्ज कराये जाने के बाद चुनाव अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री को वोट डालने दिया. उन्होंने दावा किया कि निर्वाचन आयोग ने इसे एक ''लिपिकीय भूल'' (clerical error) करार दिया है जो पूरी तरह अस्वीकार्य है.

गौरतलब है, तमिलनाडु के शहरी निकाय चुनाव शनिवार सुबह सात बजे कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच शुरु हुए. जहां तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग ने वेब स्ट्रीमिंग और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मतदान केंद्रों की निगरानी करने के लिए लगभग 1 लाख कर्मियों को तैनात किया था. राज्य पुलिस की मौजूदगी में सुबह 7 बजे से  38 जिलों में फैले शहरी क्षेत्रों में मतदान हुआ. नगर निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों सहित 648 शहरी स्थानीय निकायों में वार्ड सदस्यों के 12,607 पदों के लिए 57,778 उम्मीदवार मैदान में हैं और 31,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू हो गया है. 

तमिलनाडु में किशोरी की आत्महत्या की जांच सीबीआई ने अपने हाथों में ली, धर्म परिवर्तन के प्रयास का लगाया था आरोप

चेन्नई में, 5,013 मतदान केंद्रों में से, 213 को संवेदनशील और 54 को 'गंभीर' बताया जा रहा है. जहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई.  पुलिस ने कहा शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के प्रयासों के तहत कि 390 मोबाइल पार्टियों और कुल 22,000 पुलिस कर्मियों को यहां तैनात किया गया है. 

जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में दोपहर 3 बजे तक 47.18% मतदान हुए. जहां सबसे अधिक धर्मपुरी में 65.68% मतदान का आकड़ा सामने आ रहा है. वही राजधानी चेन्नई में सबसे कम 31.89% मतदान हुए. 

अमेठी के लोगों से चुनाव पर चर्चा, क्या सोचते हैं यहां के मतदाता?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com