विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2022

मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चेबंदी में जुटे विपक्षी मुख्यमंत्री, स्टालिन-ममता और केसीआर के तीखे तेवर

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी ट्वीट किया कर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग दिल्ली में बैठक करने की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि इस मामले को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हरी झंडी दिखाई है, जिन्होंने बैठक का सुझाव दिया था.

मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चेबंदी में जुटे विपक्षी मुख्यमंत्री, स्टालिन-ममता और केसीआर के तीखे तेवर
सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि वह उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए कभी भी मुंबई जा सकते हैं.
नई दिल्ली:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि बीजेपी और राजग सरकार के खिलाफ विभिन्न राजनीतिक दलों को एकजुट करने के प्रयासों के तहत वह जल्द ही महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के अपने समकक्ष उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी ट्वीट किया कर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग दिल्ली में बैठक करने की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि इस मामले को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हरी झंडी दिखाई है, जिन्होंने बैठक का सुझाव दिया था.

हम अपेक्षा कर रहे थे PM महंगाई, चीनी घुसपैठ पर जवाब देंगे लेकिन.. : कांग्रेस के बहिष्‍कार पर मल्लिकार्जुन खडगे

वहीं सीएम चंद्रशेखर राव ने कहा कि वह ठाकरे से मिलने के लिए कभी भी मुंबई जा सकते हैं. जबकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के राव से मिलने के लिए हैदराबाद आने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को उसकी कथित ‘‘जनविरोधी नीतियों'' के लिए हटा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विरोधी राजनीतिक दलों को एकजुट करने में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगे.

राफेल लड़ाकू विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राव ने कहा कि वह सच्चाई सामने लाने के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे. क्या वह अब भी गैर-बीजेपी, गैर-कांग्रेस मोर्चा गठबंधन पर विचार कर रहे हैं, यह पूछे जाने पर राव ने कहा, ‘‘ममता बहन (ममता बनर्जी) ने मुझे फोन किया. हमारी फोन पर चर्चा हुई. उन्होंने मुझे बंगाल आने का आमंत्रण दिया या वह हैदराबाद आ जाएंगी. उन्होंने कहा मुझे डोसा खिलाओ. मैंने कहा- स्वागत है. वह कभी भी आ सकती हैं.''

हालांकि, उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया कि क्या वह विपक्षी दलों का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘एक चीज मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं उसमें प्रमुख भूमिका निभाऊंगा.''

"सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास रखें, 'अनेकता में एकता' का अनुसरण करें" : पीएम मोदी

उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक कोई ठोस योजना नहीं है कि भविष्य में विपक्षी एकता कैसे बनेगी और देश के लोगों को इस अवसर पर आगे आना चाहिए. राव ने कहा कि उन्होंने 2019 के चुनावों से पहले कई विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की, लेकिन बीजेपी के सत्ता में वापस आने से चीजें अलग हो गईं. उन्होंने दावा किया कि वर्तमान स्थिति अब देश के लिए विनाशकारी साबित हो रही है, क्योंकि यह दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है.

"जीत की गलतफहमी में अखिलेश यादव, सब मिलकर भी बीजेपी को नहीं हरा सकते": जितिन प्रसाद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com