यह ख़बर 03 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टीसीएस कर्मचारी एस्थर अनुह्या हत्या मामले में एक संदिग्ध गिरफ्तार

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने आंध्र प्रदेश की तकनीकी विशेषज्ञ 23 वर्षीया एस्थर अनुह्या के साथ दुष्कर्म और हत्या के सनसनीखेज मामले में नासिक से एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर इस मामले को सुलझाने का दावा किया है।

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध चंद्रभान सनाप (38) को नासिक से पकड़ा गया और उसे यहां लाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, स्थानीय अदालत ने सनाप को 15 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

सनाप का चेहरा उस व्यक्ति से मिलता है, जो पांच जनवरी को कुर्ला रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी फुटेज में एस्थर के साथ खड़ा नजर आ रहा है। फुटेज में एस्थर सुबह 5.10 बजे के आसापास मोबाइल पर बात करती और सफेद शर्ट और जींस पहने एक व्यक्ति उनका सामान पकड़े नजर आ रहा है। रेलवे स्टेशन के कुछ आपराधिक मामलों में शामिल संदिग्ध व्यक्ति टैक्सी चालक बताया जा रहा है।

हालांकि एस्थर के परिवार का कहना है कि वे पुलिस की बातों का यकीन तब करेंगे जब वे संदिग्ध से एस्थर का लैपटॉप, बैग और अन्य चीजें बरामद कर लेंगे।

एस्थर के पिता सुरेंद्र प्रसाद ने मछलीपट्टनम में कहा, "विस्तृत जानकारी के लिए हमारे रिश्तेदार मुंबई में पुलिस अधिकारियों से मिल रहे हैं। पुलिस को उस व्यक्ति से लैपटॉप और बैग बरामद करना होगा, उसके बाद ही हम मानेंगे वही अपराधी है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि एस्थर उपनगरीय गोरेगांव में आईटी कंपनी टीसीएस में नौकरी करती थी और वह आंध्र प्रदेश के मछलीपटनम की रहने वाली थी। वह पांच जनवरी को ही लापता हो गई थी और सोलह जनवरी को उपनगरीय भा़डुंप में इस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे के नजदीक उसका शव मिला था, जो सड़ी गली अवस्था में था।