वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु को नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु को नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु को नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

सुरेश प्रभु (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु को नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. यह जानकारी राष्ट्रपति भवन प्रवक्ता ने दी है. सुरेश प्रभु को यह प्रभार सौंपे जाने से पहले यह मंत्रालय टीडीपी सांसद अशोक गजपति राजू के पास था. मगर बीते दिनों आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा न दिये जाने की वजह से उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया था. अशोक गजपति ने बुधवार को इस्तीफे का ऐलान किया और गुरुवार को पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें इस्तीफा सौंपा. 

प्रवक्ता ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘ प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने निर्देश दिया कि कैबिनेट मंत्री सुरेश प्रभु को उनके मौजूदा मंत्रालय के अतिरिक्त नागर विमानन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया जायेगा.’ 

पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के कहने पर उनकी पार्टी टीडीपी के केंद्र में दोनों मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी ने इस्तीफा दिया था और टीडीपी ने बीजेपी के कैबिनेट से अपना रिश्ता तोड़ लिया. बता दें कि वाईएस चौधरी केंद्र में  विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री थे. 

BJP के साथ संबंध रखना है या नहीं: चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई TDP नेताओं की आपात बैठक

गौरतलब है कि पिछले साल मोदी कैबिनेट के फेरबदल में सुरेश प्रभु को रेल मंत्रालय से स्थांतरित कर वाणिज्य मंत्रालय दिया गया था और उनकी जगह पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया था. 

VIDEO: अब भी एनडीए का हिस्सा है टीडीपी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com