NEET-UG परीक्षा में OMR शीट से छेड़छाड़ की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG परीक्षा में OMR स्कोरकार्ड से जुड़ी 6 छात्रों की याचिका को आज खारिज कर दिया है. इस याचिका में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा उनके NEET-UG OMR स्कोरकार्ड से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था.

NEET-UG परीक्षा में OMR शीट से छेड़छाड़ की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज

NEET-UG परीक्षा में OMR स्कोरकार्ड से जुड़ी 6 छात्रों की याचिका हुई खारिज

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG परीक्षा में OMR स्कोरकार्ड से जुड़ी 6 छात्रों की याचिका को आज खारिज कर दिया है. इस याचिका में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा उनके NEET-UG OMR स्कोरकार्ड से छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया था. पीठ ने याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि पहली नजर में यह सुझाव नहीं दिया जा सकता है कि NTA के ऑफिस में छेड़छाड़ या हेरफेर का कोई काम हुआ था. पीठ ने यह भी कहा कि NEET- UG परीक्षा में बैठने वाले 15.44 लाख उम्मीदवारों में से केवल 6 ने ही यह शिकायत की है. याचिकाकर्ताओं ने यह आरोप लगाते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था कि उत्तर कुंजी और अंतिम परिणामों के आधार पर गणना किए गए उनके अंकों में भारी अंतर है.

Himachal Pradesh NEET Counselling 2021: AMRU ने जारी की मेरिट लिस्ट, इस लिंक पर जाकर करें चेक

जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ ने याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि NTA ने उम्मीदवारों को OMR शीट दिखाई थी. NTA के वकील रूपेश ने पीठ को बताया कि उम्मीदवारों को NTA के कार्यालय में आमंत्रित किया गया था. उन्हें OMR शीट का निरीक्षण करने की अनुमति दी गई थी. OMR की स्कैन की गई प्रतियां उम्मीदवारों के ईमेल आईडी पर भी भेजी गई थीं.

महाराष्ट्र नीट यूजी काउंसलिंग 2021 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, इस तरह से करें पंजीकरण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NTA ने पीठ को बताया कि याचिकाकर्ताओं की OMR उत्तरपुस्तिका में उनके और पर्यवेक्षक के हस्ताक्षर के साथ उनके मूल लेखन के बारे में बताया गया है.