सुब्रमण्यम स्वामी की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग, राम जन्मभूमि मामले की प्रतिदिन हो सुनवाई

सुब्रमण्यम स्वामी की पीएम नरेंद्र मोदी से मांग, राम जन्मभूमि मामले की प्रतिदिन हो सुनवाई

सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सर्वोच्च न्यायालय में राम जन्मभूमि मामले की दैनिक सुनवाई के लिए अपील दाखिल करने को कहा है। स्वामी ने कहा, "मैंने इस संबंध में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। इस मामले की सर्वोच्च न्यायालय में रोजाना सुनवाई होनी चाहिए।"

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए वह समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह को भी समझाएंगे, जिनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की सत्ता में है।

दिल्ली विश्वविद्यालय में राम जन्मभूमि मामले पर पिछले हफ्ते विवादित संगोष्ठी का आयोजन किया गया था। अब स्वामी ने कहा है कि इस तरह की और भी संगोष्ठियां देश भर में आयोजित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्हें गुजरात और तमिलनाडु से भी प्रस्ताव मिले हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्वोच्च न्यायालय ने राम जन्मभूमि मामले पर 2010 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 2.77 एकड़ जमीन को तीन भागों में बांटने के फैसले पर रोक लगाते हुए यथास्थिति बरकरार रखने का फैसला सुनाया है। हालांकि विवादित स्थल से लगी 67 एकड़ जमीन, जो कि केंद्र सरकार के नियंत्रण में है, पर धार्मिक कार्यक्रम करने की इजाजत दी है।