'PM को कमजोर करने में लगा विपक्ष', BJP की बैठक में चुनाव से लेकर किसान आंदोलन तक का जिक्र

प्रधान ने कहा कि महामारी का असर हर जगह हुआ. देश में प्रति माह 80 करोड़ लोगों को अनाज दिया गया. देश की अर्थनीति अब पटरी पर आने लगी है. पीएम सही समय में सही निर्णय लेते हैं.

'PM को कमजोर करने में लगा विपक्ष', BJP की बैठक में चुनाव से लेकर किसान आंदोलन तक का जिक्र

विपक्ष ने वैक्सीनेशन पर अनेकों प्रश्नचिन्ह उठाए : सीतारमण

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक (BJP Meet) में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2022) को लेकर चर्चा हुई. साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर विपक्ष के सवाल उठाने पर भी निशाना साधा गया. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि कोरोना से जंग में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की सराहना की गई और उनको सम्मानित किया गया. उन्होंने कहा कि कोरोना की त्रासदी ने दो साल से घेरकर रखा. सरकार, समाज सबने इस चुनौती का सामना किया. लगभग डेढ़ साल बाद कार्यसमिति की बैठक हुई. लगभग 342 नेता उपस्थित हैं. लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी घर से शामिल हुए.

उन्होंने कहा कि जिस तरह ने पीएम ने कोरोना की चुनौती का सामना किया. पूरा विश्व उसकी सराहना करता है. पीएम को पुष्प हार देकर सम्मानित किया. प्रधानमंत्री और सरकार ने कोरोना के दौरान लोगों को मदद पहुंचाने के लिए कोई कसर नही छोड़ी. 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं. कार्यसमिति पीएम के पहल पर आभार प्रकट किया. 

प्रधान ने कहा कि देश की अर्थनीति अब पटरी पर आने लगी है. पीएम सही समय में सही निर्णय लेते हैं. अनुच्छेद 370 एक पार्टी का मुद्दा नहीं था. आज जम्मू कश्मीर सम्पूर्ण विकास की राह पर चल पड़ा है. यह मोदी सरकार की उपलब्धि है. सीएए का कई लोगों ने विरोध किया था.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में अमन बढ़ा है. धान, तेलहन हो, कपास हो, सबकी एमएसपी बढाई गई है. पिछड़ों और दलित के लिए पहले की तुलना में काफी कुछ किया गया है. सिख गुरुद्वारा को बाहर से अनुदान मिलने में दिक्कत होती थी, उसको सरल किया गया. लंगर को जीएसटी से मुक्त किया गया. 120 करोड़ खर्च करके करतारपुर कॉरिडॉर को पूरा किया. उन्होंने कहा कि 84 के दंगों को लेकर एसआईटी बनाई गई. दोषियों को दंडित करने का काम में तेजी लाई गई. 

प्रधान ने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उपचुनाव में बीजेपी को मिली सफलता को लेकर आभार प्रकट किया. नड्डा ने कहा कि पार्टी के सामने कुछ चुनौतियां हैं. केरल, तमिलनाडु, आंध्र, तेलंगाना और ओडिशा में संगठन को मजबूत करना है. तेलगाना में तो जीत का माहौल बना है. अमित शाह ने एक लक्ष्य रखा था- असम, त्रिपुरा और नार्थ ईस्ट का. अब वहां पर सत्ता है. 

उन्होंने कहा कि नड्डा ने विशेष उल्लेख करके बंगाल के नागरिकों का आभार प्रकट किया.वोट प्रतिशत पहले से कहीं अधिक बढ़ा है. चुनाव के बाद 53 कार्यकता की हत्या बंगाल में हुई है. एक लाख लोग घर छोड़कर रिलीफ होम में है. आज भी बंगाल में पार्टी के आधार पर वैक्सीन दिया जा रहा है. बीजेपी बंगाल में प्रजातंत्र को बहाल करने को कोशिश में रहेगी. सारे विषयों पर पार्टी में चर्चा होगी.

'पीएम को कमजोर करने में लगा रहा विपक्ष' 
बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दुनिया में भारत की छवि बेहतर हुई. वैक्सीन को लेकर विपक्ष केवल संशय पैदा करने का काम किया. देश की दुनिया में सकारात्मक चर्चा हुई. विपक्ष के अवसर वाली राजनीति पर बात हुई. विपक्ष कोरोना के दौरान जमीन पर नहीं दिखा लेकिन ट्विटर पर जरूर नजर आया. पीएम को कमजोर करने में लगे रहे. सीतारमण ने कहा कि पूरी दुनिया में जो वैक्सीनेशन का सराहनीय काम भारत में हुआ है उसको याद करते हुए हम ये भी याद रख रहे हैं कि कैसे विपक्षी पार्टियों ने शुरुआत से ही वैक्सीनेशन पर अनेकों प्रश्नचिन्ह उठाए थे.

आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा
लॉकडाउन के दौरान 8 महीने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया गया. आज महिला को सामने रखकर हर प्लान किया जा रहा है. सामाजिक न्याय पर जोर दिया जा रहा है. किसानों के कल्याण के लिये एमएसपी डेढ़ गुना बढ़ाया गया है. राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बात हुई. पार्टी के स्तर काम करने का समर्पण दिखा. बंगाल में हिंसा को लेकर चर्चा हुई. आगामी विधानसभा राज्यों में जीत को लेकर बात हुई. 


किसानों से बात करने के लिए तैयार
वहीं, किसान आंदोलन को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वो बात करने को तैयार हैं. कहा दिक्कत है आप (किसान) बताएं. किस मुद्दे पर दिक्कत है. बिना बोले कुछ नहीं होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक