विज्ञापन
This Article is From Nov 17, 2021

श्रीनगर में तापमान पहुंचा माइनस 1.5 डिग्री, इस मौसम की सबसे सर्द रात ने ठिठुराया

श्रीनगर में पिछली रात तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि इस मौसम की सबसे ठंडी रात थी. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात पूरी घाटी में तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा.

श्रीनगर में तापमान पहुंचा माइनस 1.5 डिग्री, इस मौसम की सबसे सर्द रात ने ठिठुराया
श्रीनगर में तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम. (फाइल फोटो)
श्रीनगर:

कश्मीर घाटी में तापमान जमाव बिंदु से नीचे दर्ज किया गया. श्रीनगर में पिछली रात तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि इस मौसम की सबसे ठंडी रात थी. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की रात पूरी घाटी में तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा. उन्होंने कहा कि इस दौरान तापमान सामान्य से कई डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि श्रीनगर में मंगलवार की रात को न्यूनतम तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस कम रहा जो कि उससे पिछली रात शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस कम था. उन्होंने कहा कि कश्मीर में सबसे ठंडा स्थान पहलगाम रहा जहां तापमान शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

श्रीनगर ऑपरेशन में मारे गए दो बिजनेसमैन कर रहे थे 'आतंकियों की मदद' : पुलिस

बारामुला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. कुपवाड़ा में तापमान शून्य से दो डिग्री कम, काजीगुंड में शून्य से 2.2 डिग्री कम, और कोकेरनाग में शून्य से एक डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया. कश्मीर में सर्दियों की शुरुआत समय से पहले हो चुकी है तथा आने वाले महीनों में हाड़ कंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ सकता है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री को उनका "अवैध" घर ध्वस्त करने का आदेश

मौसम विभाग ने कहा कि 23 नवंबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. विभाग ने कहा कि 24 नवंबर को उत्तरी कश्मीर के हिस्सों में हल्की बर्फबारी का अनुमान है.

VIDEO- अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा जम्मू कश्मीर में न जाएं

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com