सपा ने 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की, करहल से अखिलेश लड़ेंगे चुनाव, आजम खां और अब्दुल्ला आजम को भी टिकट

सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां (Azam khan)को रामपुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि स्वार सीट से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) चुनाव लड़ेंगे. सहारनपुर सीट से आशु मलिक की उम्मीदवारी तय की गई है.

सपा ने 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की, करहल से अखिलेश लड़ेंगे चुनाव, आजम खां और अब्दुल्ला आजम को भी टिकट

UP Assembly Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की सूची जारी की

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 159 उम्मीदवारों की अपनी सूची भी जारी की है. इसमें अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के मैनपुरी की करहल सीट से आधिकारिक तौर पर लड़ने का ऐलान किया गया है. जेल में बंद सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां (Azam khan)को रामपुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. जबकि स्वार सीट से उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) चुनाव लड़ेंगे. सहारनपुर सीट से आशु मलिक की उम्मीदवारी तय की गई है. कैराना से नाहिद हसन (Nahid Hasan) को प्रत्याशी बनाया गया है, जिनको लेकर बीजेपी ने सपा पर जोरदार हमला बोला था. माठ से संजय लाठर को टिकट दिया गया है. समाजवादी पार्टी ने बीजेपी से बागी हुए कई नेताओं को भी टिकट दिया है. नकुड़ सीट से धर्म सिंह सैनी को प्रत्याशी बनाया गया है.

तिलहर से रोशन लाल वर्मा, घाटमपुर से भगवती सागर, तिंदवारी से बृजेश प्रजापति और शिकोहाबाद से मुकेश वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के सवालों का जवाब देते हुए ये लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने लगातार सपा की लिस्ट जारी न करने को लेकर सवाल उठाया है और पूछा कि वो किस बात को लेकर डर रही है. 

सपा ने रायबरेली की हरचंदपुर सीट से राहुल लोधी, सरेनी से देवेंद्र प्रताप सिंह, ऊंचाहार से मनोज पांडेय को उम्मीदवार बनाया है. फर्रूखाबाद की कायमगंज सीट से सर्वेश अंबेडकर, अमृतपुर से जितेंद्र यादव, फर्रूखाबाद से सुमन मौर्या, भोजपुर से अरशद जमाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है. कन्नौज की छिबरामऊ सीट से अरविंद यादव, तिर्वा से अनिल कुमार पाल, कन्नौज एससी सीट से अनिल को टिकट दिया गया है.

इटावा की जसवंत नगर सीट से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव चुनाव लडे़ंगे. जबकि भरथना एससी सीट से राघवेंद्र कुमार सीट मैदान में ताल ठोकेंगे. औरैया की दिबियापुर सीट से प्रदीप यादव और औरैया एससी सीट से जितेंद्र दोहरे साइकिल की रेस में शामिल होंगे. कानपुर देहात की रसूलाबाद सीट से कमलेश चंद्र दिवाकर, अकबरपुर रनिया से आरपी कुशवाहा, भोगनीपुर से नरेंद्र पाल सिंह, बिठूर से मुनेंद्र शुक्ला चुनाव लड़ेंगे. कानपुर नगर की कल्याणपुर सीट से सतीश कुमार निगम प्रत्याशी होंगे. 

उन्नाव की सफीपुर सीट से सुधीर रावत, मोहान से आंचल वर्मा, उन्नाव सदर से अभिनव कुमार और भगवंतनगर से अंकित परिवार को चुनाव लड़ाया जा रहा है. सीतापुर जिले की महोली सीट से अनूप गुप्ता, सीतापुर से राधेश्याम जायसवाल, हरगांव से रामहेत भारती, बिसवां से अफजाल कौसर, सेवता से महेंद्र सिंह, महमूदाबाद से नरेंद्र वर्मा प्रत्याशी होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हरदोई जिले की शाहाबाद सीट से आसिफ खान बब्बू, हरदोई से अनिल वर्मा, गोपामऊ से राजेश्वरी, बिलग्राम मल्लावां से बृजेश कुमार वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. बरेली से राजेश कुमार अग्रवाल, बरेली कैंट से सुप्रिया ऐरन, पीलीभीत से शैलेंद्र गंगवार और बरखेड़ा सीट से हेमराज वर्मा चुनाव लड़ेंगे.