डॉ. बी.आर. अंबेडकर स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के नाम से जाने जाएंगे केजरीवाल सरकार के SOSE

बैठक में स्वत्रंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हुए डीडीए के 16 पार्कों का नामकरण भी स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर करने के फैसले को मंजूरी दी गई.

डॉ. बी.आर. अंबेडकर स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के नाम से जाने जाएंगे केजरीवाल सरकार के SOSE

केजरीवाल सरकार ने सैन्य प्रशिक्षण स्कूल का नामकरण शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रीप्रेटरी स्कूल रखने का फैसला किया था

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में मंगलवार को स्टेट नेमिंग अथॉरिटी की महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में निर्णय लिया गया कि दिल्ली सरकार के सभी एसओएसई का नाम अब डॉ. बी.आर. अम्बेडकर स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस होगा. साथ ही, स्कूल जीबीएसएसएस न. 2 आदर्श नगर का नाम रवि दहिया बाल विद्यालय और दिल्ली सरकार के पहले सैन्य प्रशिक्षण स्कूल का नामकरण शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रीप्रेटरी स्कूल करने को मंजूरी दी गई. बैठक में स्वत्रंत्रता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हुए डीडीए के 16 पार्कों का नामकरण भी स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर करने के फैसले को मंजूरी दी गई.

इस मौके उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार में स्वतंत्रता सेनानियों, राष्ट्र-निर्माताओं, देशभक्त शहीदों और देश का नाम रोशन करने वाले व्यक्तियों को सम्मान देने की परम्परा का पालन किया जाता है. इसी परंपरा के तहत हम अपने सैन्य प्रशिक्षण स्कूल का नाम शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रीप्रेटरी स्कूल, एसओएसई का नामकरण डॉ. बी.आर. अम्बेडकर स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस, जीबीएसएसएस न.2 आदर्श नगर का नाम रवि दहिया बाल विद्यालय और हमारे गुमनाम स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने, उनके प्रति श्रद्धांजली व कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए डीडीए के 16 पार्कों का नामकरण कर रहे हैं.

बता दें कि केजरीवाल सरकार ने एसओएसई के अंतर्गत अपने सैन्य प्रशिक्षण स्कूल का नामकरण शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रीप्रेटरी स्कूल रखने का फैसला किया था, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की थी और ओलम्पिक में देश का नाम रौशन करने वाले पहलवान रवि दहिया के नाम पर जीबीएसएसएस न. 2 आदर्श नगर का नाम रवि दहिया बाल विद्यालय रखने का फैसला किया था, जिसे बैठक में मंजूरी दे दी गई.

इसके अलावा, स्टेट नेमिंग अथॉरिटी की बैठक में डीडीए के 16 पार्कों को जिन स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर नामकरण करने की मंजूरी दी गई. जिसमें आसफ़ अली, अवध बिहारी, मास्टर अमीर चंद, लाला हरदयाल, कर्नल गुरबक्श सिंह ढिल्लों, जनरल शाह नवाज़ खान, गोविन्द बिहारी लाल, सत्यवती, कर्नल प्रेम सहगल, बसंता कुमार विश्वास, भाई बालमुकुन्द, डॉ. सुशीला नय्यर, हकीम अजमल खान, ब्रज कृष्णा चांदीवाला, स्वामी श्रद्धानंद व दीनबंधु सी.एफ. एंड्रयूज शामिल है.

यह भी पढ़ें:
केजरीवाल और भगवंत मान की बैठक में पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का खाका तैयार, जल्‍द होगा ऐलान : सूत्र
दिल्ली महिला आयोग ने मसाज पार्लर से एक महिला को छुड़ाया, पुलिस और एमसीडी को जारी किया नोटिस
"दिल्ली रिमोट कंट्रोल" : अरविंद केजरीवाल के पंजाब के अफसरों के साथ बैठक पर भड़का विपक्ष

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के अफसरों के साथ अरविंद केजरीवाल की बैठक पर भड़का विपक्ष | पढ़ें