दिल्ली महिला आयोग ने मसाज पार्लर से एक महिला को छुड़ाया, पुलिस और एमसीडी को जारी किया नोटिस

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर एफआईआर की कॉपी के साथ ही कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने गिरफ्तार आरोपियों और मसाज पार्लर से छुड़ाई गई लड़कियों का ब्योरा भी मांगा है.

दिल्ली महिला आयोग ने मसाज पार्लर से एक महिला को छुड़ाया, पुलिस और एमसीडी को जारी किया नोटिस

स्वाति मालीवाल ने कहा, ''हम स्पा और मसाज सेंटरों में चलाए जा रहे सेक्स रैकेट का मामला लगातार उठा रहे हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली के आजादपुर इलाके में एक स्पा और मसाज सेंटर के अंदर चलाए जा रहे सेक्स रैकेट के मामले में दिल्ली  महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और उत्तरी दिल्ली नगर निगम को नोटिस जारी किया है. दरअसल, 11 अप्रैल को दिल्ली महिला आयोग की 181 महिला हेल्पलाइन पर एक मसाज पार्लर के अंदर चल रहे सेक्स रैकेट और उसमें 27 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार के प्रयास के संबंध में शिकायत मिली थी. जिसके बाद आयोग की एक टीम ने दिल्ली पुलिस के साथ वहां पहुंचकर पीड़ित महिला को छुड़ाया. 

इस दौरान महिला ने आयोग को बताया कि वह रोजगार की तलाश में गेटवे मसाज पार्लर, नीतिका टावर, आजादपुर में गई थी. वहां उसे कोई नशीला पदार्थ दिया गया और वह बेहोश होने लगी. इसके बाद उसे एक कमरे में ले जाया गया, जहां एक लड़का लड़की नग्न अवस्था में थे. उस कमरे में किसी ने उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की.

अब इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी के साथ ही कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने गिरफ्तार आरोपियों और मसाज पार्लर से छुड़ाई गई लड़कियों का ब्योरा भी मांगा है. साथ ही पुलिस और एमसीडी से पूछा है कि जहां सेक्स रैकेट चलाया जा रहा था, उस परिसर को सील करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं. इसके साथ ही आयोग ने एमसीडी को उक्त मसाज पार्लर को दिए गए लाइसेंस का विवरण और एमसीडी द्वारा परिसर में अब तक किए गए निरीक्षणों का विवरण देने के लिए भी कहा है.

आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा, ''हम स्पा और मसाज सेंटरों में चलाए जा रहे सेक्स रैकेट का मामला लगातार उठा रहे हैं. हमने दिल्ली में स्पा और मसाज पार्लरों में चल रहे ऐसे कई सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है, लेकिन अब भी हजारों स्पा राजधानी में अवैध रूप से वेश्यावृत्ति रैकेट चला रहे हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस और एमसीडी की जवाबदेही तय करने की जरूरत है और इस देह व्यापार के सरगनाओं और उनके साथ मिलीभगत करने वाले अधिकारियों को गिरफ्तार करने की जरूरत है."

यह भी पढ़ें:
आयुर्वेदिक मसाज के बहाने नीदरलैंड की महिला से बलात्कार, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने वाले गैंग का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार
गुरुग्राम : अमेरिका, कनाडा के नागरिकों से धोखाधड़ी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सेक्सटॉर्शन रैकेट का पर्दाफाश, बॉलीवुड हस्तियों से वसूले करोड़ों