विज्ञापन
This Article is From Aug 25, 2019

सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिखकर प्रकट की संवेदना

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था.

सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिखकर प्रकट की संवेदना
अरुण जेटली का शनिवार को 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.
नई दिल्ली:

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने उनकी पत्नी संगीता जेटली (Sangeeta Jaitley)  को लिखे एक पत्र में कहा कि अरुण जेटली ने राजनीतिक दायरे से बाहर जाकर दोस्तों को आकर्षित किया और उन्होंने अंत तक अदम्य साहस के साथ क्रूर बीमारी का मुकाबला किया.  इससे पहले दिन में, सोनिया गांधी ने उनके घर जाकर संगीता जेटली को गले लगाते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की थी. संगीता जेटली को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा, "मैं आपके पति के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं."  उन्होंने कहा कि अरुण जेटली एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने राजनीतिक दायरे से बाहर और जीवन के हर पड़ाव पर दोस्तों और प्रशंसकों को आकर्षित किया है. 

सोनिया गांधी ने कहा, "कैबिनेट में किसी भी पद पर रहते हुए, राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में, और सर्वोच्च न्यायालय में एक वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में उनकी तीक्ष्ण बुद्धि , क्षमता और उनका संचार कौशल स्पष्ट था"

यह मानना मुश्किल है कि मैं यहां बहरीन में हूं और मेरे प्रिय मित्र अरुण जेटली नहीं रहे: पीएम मोदी

उन्होंने कहा, "अरुण जेटली ने अपनी क्रूर बीमारी का अंत तक बहुत साहस के साथ मुकाबला किया. उनका जाना और भी दुखद है क्योंकि अभी वह बहुत जवान थे, उनके पास राष्ट्रीय जीवन में योगदान देने के लिए बहुत कुछ था."

उन्होंने पत्र में लिखा, "इस दुःख की घड़ी में शब्द सांत्वना के लिए थोड़े हैं, लेकिन मैं चाहती थी कि आप, आपका बेटा और आपकी बेटी को पता चले कि मैं आपका दुख साझा करती हूं. अरुणजी को शांति मिले.''

कैसे अरुण जेटली ने बिहार में लालू-राबड़ी युग का अंत किया और नीतीश कुमार को सीएम बनाने में अहम भूमिका निभाई

बता दें अरुण जेटली का शनिवार को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. जेटली का कई सप्ताह से एम्स में इलाज चल रहा था. एम्स ने इसकी घोषणा करते हुए एक संक्षिप्त बयान में कहा कि हम बड़े दुख के साथ अरुण जेटली के निधन की जानकारी दे रहे हैं. जेटली को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था. रविवार को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक पार्टी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद दोपहर 2:30 बजे निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

वीडियो: अरुण जेटली के निधन पर किसने क्या कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
सोनिया गांधी ने अरुण जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिखकर प्रकट की संवेदना
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com