ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, 'सोनिया गांधी सिंहनी हैं, बीजेपी को उनसे डर लगता है'

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, 'सोनिया गांधी सिंहनी हैं, बीजेपी को उनसे डर लगता है'

ज्योतिरादित्य ने कहा कि सोनिया गांधी का नाम किसी प्रामाणिक दस्तावेज में नहीं है

नई दिल्ली:

अगस्तावेस्टलैंड मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आरोपों का सामना कर रही कांग्रेस पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को शुक्रवार को 'सिंहनी' करार दिया और कहा कि अगस्ता मामले में उनका नाम किसी भी प्रामाणिक दस्तावेज में नहीं आया है। लोकसभा में सिंधिया ने अपने भाषण में इशारों में सोनिया गांधी पर निशाना साधने के लिए भाजपा पर तीखा हमला बोला।

सिंधिया ने सत्ता पक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा, "सोनिया गांधी एक सिंहनी हैं, जिनसे उन्हें (भाजपा को) डर लगता है।" अगस्तावेस्टलैंड के भारत स्थित कार्यालय में इटली के एक अधिकारी पीटर हुलेट के एक पत्र का संदर्भ देते हुए सिंधिया ने कहा, "हुलेट ने लिखा है कि सोनिया गांधी तथा उनके सलाहकार ऐसे लोग हैं, जिनका उच्चायुक्त को सम्मान करना चाहिए।" उन्होंने पूछा, "क्या यह सरकार इस बात का अर्थ समझा सकती है कि विभिन्न देशों के उच्चायुक्त तथा राजनयिक प्रमुख भ्रष्टाचार के मामलों में हमारे नेताओं से मिलना चाहेंगे।"

'सोनिया का नाम किसी भी प्रामाणिक दस्तावेज में कहीं नहीं'
उन्होंने कहा, "बिना हस्ताक्षर वाले अप्रमाणिक कागज के टुकड़ों के अलावा, गांधी का नाम किसी भी प्रामाणिक दस्तावेज में कहीं नहीं है।" सिंधिया ने सौदे के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल का भी संदर्भ देते हुए कहा, "मैंने अपने जीवन में किसी भी गांधी से कभी मुलाकात नहीं की। मुझे इससे संबंधित न कोई संदेश, न कोई पत्र और न ही कोई संदर्भ याद है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि गांधी को कोई पैसा नहीं दिया गया।" उन्होंने मिलान अदालत के न्यायाधीश मारको मेगा के फैसले का संदर्भ देते हुए कहा, "हमारे पास सोनिया गांधी के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं। तथ्य में केवल इस एक बात का जिक्र है कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों में यात्रा करने वालों में एक वीवीआईपी सोनिया गांधी भी होंगी।"

बीजेपी बताए, 36 राफेल विमानों का सौदा नौ अरब डॉलर में क्यों किया
सिंधिया ने कहा, "भाजपा को इस सवाल का जवाब जरूर देना चाहिए कि उसने 36 राफेल विमानों का सौदा नौ अरब डॉलर में क्यों किया, जबकि यूपीए सरकार ने 125 विमानों के लिए सौदा 10 अरब डॉलर में किया था।" लोकसभा में शुक्रवार का दिन बेहद हंगामेदार रहा, जहां अगस्तावेस्टलैंड मामले को लेकर सत्ता तथा विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चला।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com