दिल्ली : Omicron के खतरे के बीच विदेशयात्रा से लौटे 12 संक्रमितों को LNJP अस्पताल में कराया गया है भर्ती

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दक्षिण अफ्रीका में फैलने के बाद सतर्कता बरतते हुए भारत ने अपनी ट्रैवल एडवाइजरी को हाल ही सख्त ​बताया है. इसके चलते अब तक विदेश यात्रा से लौटे कुल 12 लोग कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दक्षिण अफ्रीका में फैलने के बाद सतर्कता बरतते हुए भारत ने अपनी ट्रैवल एडवाइजरी को हाल ही सख्त ​बताया है. इसके चलते अब तक विदेश यात्रा से लौटे कुल 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिन्हें दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आज चार नए मामले सामने आए हें, जबकि कल तक यह संख्या 8 थी. आज मिले चार नए मरीजों में से दो की RTPCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि बाकी दो में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, जिनका टेस्ट कराया जा रहा है. सभी चार मरीजों के सैम्पल आज जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे. इसके अलावा पिछले 8 सैंपल पहले ही जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जा चुके हैं.

हैदराबाद: ब्रिटेन से लौटी महिला पाई गई कोरोना संक्रमित, Omicron की जांच के लिए भेजा गया नमूना

आज एडमिट कराए गए मरीजों में से दो यूके से, एक फ्रांस से और एक नीदरलैंड से आया है. इससे पहले LNJP अस्पताल में कल तक जिन आठ लोगों को भर्ती कराया गया था, उनमें से 4 RT-PCR टेस्ट में संक्रमित पाए गए थे, जबकि 4 लोगों में लक्षण थे.

क्या तमिलनाडु में भी Omicron? एयरपोर्ट पर दो यात्री निकले कोविड पॉजिटिव, रिपोर्ट का इंतजार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि जब से भारत ने नई ट्रैवल एडवाइजरी लागू की है, तब से ही देशभर में हवाई अड्डों पर "जोखिम भरे" देशों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही कोरोना जांच की जा रही है. केवल उन्हीं यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव है. वहीं जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है उन्हें आइसोलेट कर उनका इलाज किया जा रहा है.