हैदराबाद: ब्रिटेन से लौटी महिला पाई गई कोरोना संक्रमित, Omicron की जांच के लिए भेजा गया नमूना

हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्रिटेन से लौटी एक 35 वर्षीय महिला यात्री कोरोना से संक्रमित पाई गई है. तेलंगाना के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, निदेशक श्रीनिवास राव ने इस बात की जानकारी दी.

हैदराबाद: ब्रिटेन से लौटी महिला पाई गई कोरोना संक्रमित, Omicron की जांच के लिए भेजा गया नमूना

ब्रिटेन से हैदराबाद लौटी महिला पाई गई कोरोना संक्रमित

हैदराबाद:

हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्रिटेन से लौटी एक 35 वर्षीय महिला यात्री कोरोना से संक्रमित पाई गई है. तेलंगाना के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, निदेशक श्रीनिवास राव ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि बुधवार को दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से 325 यात्री हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे थे. इन यात्रियों में से एक महिला कोरोना से संक्रमित पाई गई है. श्रीनिवास राव के अनुसार महिला के जांच के नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. जांच के बाद ही ये पता चल सकेगा की महिला कोरोना के किस स्वरूप से संक्रमित है.

श्रीनिवास राव ने कहा कि संदेह है कि ये महिला कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हो सकती है. परिणाम आने में लगभग 2 या 3 दिन लगेंगे. कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई इस महिला को फिलहाल उपचार के लिए सरकारी तेलंगाना आयुर्विज्ञान संस्थान (टीम्स) में भर्ती करवाया गया है.

श्रीनिवास राव ने बताया कि हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को ब्रिटिश एयरवेज और सिंगापुर एयरलाइंस से 325 यात्री आए थे. हर यात्री का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया था. निगेटिव पाए गए यात्रियों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है. जिनका 8 दिन बाद दोबारा कोरोना टेस्ट लिया जाना है.

गौरतलब है कि अन्य राज्य की तरह ही तेलंगाना सरकार ने भी कोरोना के Omicron वेरिएंट के खतरे को देखते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जांच की व्यवस्था कड़ी कर रखी है. दूसरे देशों से आने वाले यात्री को कोरोना की जांच से गुजरना पड़ रहा है.


भारत में मिले हैं दो केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत में भी कोरोना के नए वेरिएंट Omicron ने दस्तक दे दी है और अभी तक दो मामले सामने आए हैं. जो कि कर्नाटक में दर्ज हुए हैं.