क्या तमिलनाडु में भी Omicron? एयरपोर्ट पर दो यात्री निकले कोविड पॉजिटिव, रिपोर्ट का इंतजार

जोखिम वाले देशों (at risk nations)के एक बच्‍चे सहित दो इंटरनेशनल यात्रियों को शुक्रवार सुबह तमिलनाडु में आगमन पर कोविड पॉजिटिव पाया गया है. राज्‍य सरकार ने हालांकि इस बात से इनकार किया है कि यह कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले हैं.

क्या तमिलनाडु में भी Omicron? एयरपोर्ट पर दो यात्री निकले कोविड पॉजिटिव, रिपोर्ट का इंतजार

प्रतीकात्‍मक फोटो

चेन्‍नई :

जोखिम वाले देशों (at risk nations) के एक बच्‍चे सहित दो इंटरनेशनल यात्रियों को शुक्रवार सुबह तमिलनाडु में आगमन पर कोविड पॉजिटिव पाया गया है. राज्‍य सरकार ने हालांकि इस बात से इनकार किया है कि यह कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले हैं. कोरोनावायरस के वेरिएंट के बारे में पता टेस्‍ट का रिजल्‍ट आने के बाद ही चल पाएगा हालांकि राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री एमए सुब्रमण्‍यम ने इससं वेदनशील मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स से कोई कयास नहीं लगाने का आग्रह किया है.न्‍यूज एजेंसी पीटीआई ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के हवाले से कहा, 'हम टेस्‍ट केनतीजे की घोषणा करने में पारदर्शिता अपनाएंगे क्‍योंकि यह महामारी के खिलाफ अधिक जागरूकता पैदा करने में मददगार होगा.  '  

हैदराबाद: ब्रिटेन से लौटी महिला कोरोना संक्रमित, Omicron की जांच के लिए भेजा गया नमूना

मंत्री के अनुसार इन दो यात्रियों में एक जहां सिंगापुर से आया है वहीं बच्‍चा अपने परिवार के साथ ब्रिटेन से आया है. उन्‍होंने बताया कि इनके सैंपल जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं ताकि कोरोनावायरस के वेरिएंट की पहचान की जा सके. सिंगापुर और ब्रिटेन दोनों ही अति जोखिम वाले देशों में हैं.

उन्‍होंने बताया कि सिंगापुर से आया यात्री शुक्रवार सुबह 3.30 बजे त्रिचुरापल्‍ली आया है. उसे टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्‍थानीय मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर क्‍वारंटाइन किया गया है. उसका सैंपल जीनोम सीक्‍वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा और हमारे पास इसकी सुविधा है. मंत्री ने कहा कि वह अभी केवल कोविड पॉजिटिव हैं. उन्‍होंने दूसरे मामले के बारे में विवरण नहीं दिया.  उन्‍होंने बताया कि जिस फ्लाइट में इन दोनों  ने यात्रा की है, उसमें आगे और पीछे की पंक्तियों में बैठे सहयात्रियों और फ्लाइट क्रू का भी टेस्‍ट किया गया है. 

मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट की जीनोम सीक्वेंसिंग, महाराष्ट्र में बढ़ी चिंता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com