सीतापुर हेट स्पीच केस में राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान, आरोपी महंत की तुरंत गिरफ्तारी के निर्देश

Sitapur Hate Speech: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर में महंत द्वारा दी गई हेट स्पीच (Sitapur Hate Speech) मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस को पत्र लिखा है और आरोपी को पकड़ने की मांग की है.

सीतापुर हेट स्पीच केस में राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान, आरोपी महंत की तुरंत गिरफ्तारी के निर्देश

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने को कहा गया है.

नई दिल्ली:

Sitapur Hate Speech: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर में महंत द्वारा दी गई हेट स्पीच (Sitapur Hate Speech) मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से बयान आया है. जिसमें राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से कहा गया है कि अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है.

आयोग की ओर से कहा गया है कि एक सभा को संबोधित करते हुए एक महंत द्वारा मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी देने वाला वीडियो मिला. मौके पर पुलिस के जवान भी मौजूद थे. हालांकि, उनमें से किसी ने भी उन्हें महिलाओं के खिलाफ इस तरह के अपमानजनक बयान देने से नहीं रोका. घटना को गंभीरता से लिया गया है और आरोपी द्वारा दिए गए बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. एनसीडब्ल्यू ने आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.  पुलिस को ऐसी घटनाओं में मूकदर्शक नहीं रहना चाहिए और महिलाओं के लिए इस तरह की अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने वालों को रोकना चाहिए. पत्र में आयोग ने लिखा है कि यूपी पुलिस इस मामले में की गई कार्रवाई के बारे में सात दिनों के भीतर आयोग को सूचित करे.

गौरतलब है कि खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास ने हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था. जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो उन्होंने लाउडस्पीकर पर नफरती भाषण देना शुरू कर दिया. वीडियो में वो कहते सुनाई दिए कि, ‘‘मैं आपको पूरे प्यार से यह कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को आपके द्वारा छेड़ा गया, तो मैं आपकी बेटी और बहू को आपके घर से बाहर लाऊंगा और उसके साथ बलात्कार करूंगा.''

VIDEO: गुड मॉर्निंग इंडिया: महंत ने समुदाय विशेष के खिलाफ दिया नफरती बयान, जांच में जुटी पुलिस 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com