विज्ञापन
This Article is From Jul 24, 2017

सिरसा : दादी ने 4 साल की पोती के निजी अंगों को जलाया, हुई गिरफ्तार

शुरुआती तहकीकात में यह भी सामने आया है कि कमला ने पहले बच्ची की हत्या करने की कोशिश की थी, जिसके लिए उसके खिलाफ प्राथमिकी में हत्या की कोशिश का आरोप शामिल किया गया है.

सिरसा : दादी ने 4 साल की पोती के निजी अंगों को जलाया, हुई गिरफ्तार
सिरसा : दादी ने पोती के निजी अंगों को जलाया
सिरसा: हरियाणा के सिरसा जिले में अपनी चार वर्षीय पोती के निजी अंगों को चिमटे से जलाने के आरोप में 55 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. वह तीसरी पोती के जन्म से नाराज थी. पुलिस ने यह जानकारी दी. सिरसा जिले के डिंग थाने के प्रभारी निरीक्षक जांगीर सिंह ने बताया कि महिला की पहचान कमला के तौर पर हुई है और वह तब से अपनी बहू को कोस रही थी जब चार साल पहले तीसरी पोती का जन्म हुआ था.

बच्ची की हत्या करने की भी कोशिश की थी
उन्होंने कहा कि शुरुआती तहकीकात में यह भी सामने आया है कि कमला ने पहले बच्ची की हत्या करने की कोशिश की थी, जिसके लिए उसके खिलाफ प्राथमिकी में हत्या की कोशिश का आरोप शामिल किया गया है.

सिंह ने कहा, हमने सिरसा के मौजूखेड़ा गांव में उसके घर के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा, उसके खिलाफ किशोर न्याय (देखभाल और बच्चों का संरक्षण) अधिनियम 2015 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. थानाध्यक्ष ने कहा कि आरोपी तीन पोतियों के जन्म होने की वजह से ‘नाराज’ थी.

यह भी पढ़ें: चित्रकूट के जंगल में डाकुओं ने तीन बंधकों को जिंदा जलाया, नरकंकाल मिले

सिंह ने कहा कि सिरसा जिला बाल संरक्षण समिति के सदस्यों को घटना के बारे में जानकारी मिली और उन्होंने बच्ची को बचाया तथा अस्पताल में भर्ती कराया. बाद में उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. गौरतलब है कि हरियाणा में, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान शुरू किया गया था ताकि लिंग अनुपात ठीक हो सके.

यह भी पढ़ें : बिहार के खगड़िया में ब्वॉयफ्रेंड बना हैवान, घर में घुसकर प्रेमिका से किया रेप, फिर जिंदा जला डाला

बहू को कोसा करती थी सास
सिंह ने कहा कि आरोपी अनपढ़ है जबकि उसकी बहू भी कमला के व्यवहार के बारे में शिकायत करने को लेकर इच्छुक नहीं थी. उन्होंने कहा, कमला तीसरी बेटी को जन्म देने के लिए बहू को कोसा करती थी. वह उसे ताने भी मारती थी कि वह परिवार में अकेली है जिसकी इतनी बेटियां हैं. थानाध्यक्ष ने कहा कि बच्ची के पिता ने भी पुलिस को अपनी मां के कृत्य को लेकर बयान दिया है.

बच्ची है अस्पताल में भर्ती
बच्ची की हालत पर सिंह ने कहा कि लड़की को शुरू में सिरसा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उसे छुट्टी दे दी गई. बहरहाल, जिला बाल सरंक्षण समिति के लोगों ने उसकी हालत की वजह से उसे फिर से अस्पताल में भर्ती कराया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
सिरसा : दादी ने 4 साल की पोती के निजी अंगों को जलाया, हुई गिरफ्तार
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com