'द कश्मीर फाइल्स' अधूरी फिल्म, दिखाने से खत्म होगा भाईचारा : मौर्य

मौर्य ने गुरुवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में केवल कश्मीरी पंडितों का उत्पीड़न दिखाया गया है, जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कश्मीरी मुसलमानों, पंडितों और सरदारों को बुरी तरह समान रूप से उजाड़ा व प्रताड़ित किया गया था.

'द कश्मीर फाइल्स' अधूरी फिल्म, दिखाने से खत्म होगा भाईचारा : मौर्य

उन्होंने कश्मीरी पंडितों, मुसलमानों और सिखों को उजाड़े जाने के लिए पूर्व की अटल बिहारी वाजपेयी नीत सरकार समेत तमाम सरकारों को जिम्मेदार ठहराया.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने चर्चित फ़िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को अधूरी करार देते हुए कहा कि ऐसी फिल्म दिखाने से आपसी सौहार्द और भाईचारा खत्म हो जाएगा. मौर्य ने गुरुवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ‘‘फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स' में केवल कश्मीरी पंडितों का उत्पीड़न दिखाया गया है जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कश्मीरी मुसलमानों, पंडितों और सरदारों को बुरी तरह समान रूप से उजाड़ा व प्रताड़ित किया गया था. पूरा दृश्य दिखाएं. अधूरी फिल्म दिखाने से आपसी सौहार्द और भाईचारा खत्म होगा.'

उन्होंने कश्मीरी पंडितों, मुसलमानों और सिखों को उजाड़े जाने के लिए पूर्व की अटल बिहारी वाजपेयी नीत सरकार समेत तमाम सरकारों को जिम्मेदार ठहराया. मौर्य ने कहा, ‘‘1990 से पीओके में पाकिस्तानियों द्वारा लगातार कश्मीरी मुसलमानों, पंडितों एवं सरदारों को उजाड़ने व प्रताड़ित करने की घटना चली आ रही थी. इसके लिए पूर्व की समस्त केंद्र सरकारें जिम्मेवार रहीं हैं यहां तक कि तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेई जी भी.'

स्वामी प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री थे लेकिन हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव से ऐन पहले वह मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. उन्होंने फाजिलनगर सीट से चुनाव भी लड़ा लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा.

गौरतलब है कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' इन दिनों खासी चर्चा में है. इस फिल्म के जरिए कश्मीरी पंडितों के उत्पीड़न को पर्दे पर उतारा गया है.

यह भी पढ़ें:
सात साल से सत्ता में रहने के बावजूद बीजेपी कश्मीरी पंडितों की वापसी कराने में विफल रही : कांग्रेस
"...जो 1500 हिंदू मारे गए, उनके लिए आंसू कौन बहाएगा" : 'द कश्मीर फाइल्स' पर NDTV से असदुद्दीन ओवैसी
'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए असम में कर्मचारियों को मिलेगी आधे दिन की छुट्टी, सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने किया ऐलान

'PM मोदी को 'कश्मीर फाइल्स' देखकर कश्मीरी पंडितों की तकलीफ याद आई?' : असदुद्दीन ओवैसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)