'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए असम में कर्मचारियों को मिलेगी आधे दिन की छुट्टी, सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने किया ऐलान

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने राज्य के कर्मचारियों को 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखने के लिए आधे दिन की छुट्टी देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि राज्य कर्मचारी इसके लिए अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करें और अगले दिन का टिकट जमा कर दें.

'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए असम में कर्मचारियों को मिलेगी आधे दिन की छुट्टी, सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने किया ऐलान

असम सीएम हिमंता बिस्व सरमा का ऐलान

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है. यही वजह है कि अब कई राज्य की सरकारें इस फिल्म को लेकर खास ऐलान कर रही है. जैसे कि हाल ही में असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने बड़ा ऐलान किया है. हिमंता बिस्वा सरमा ने 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए राज्य सरकार के कर्मचारियों को आधे दिन (Half Day) की छुट्टी देने की घोषणा की. 

हिमंता बिस्वा सरमा ने कू अकांउट पर दी जानकारी-

हिमंता बिस्वा सरमा ने कू अकांउट पर लिखा में कहा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे सरकारी कर्मचारी #TheKashmirFiles देखने के लिए आधे दिन के विशेष अवकाश के हकदार होंगे. उन्हें केवल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करना होगा और अगले दिन टिकट जमा करना होगा. वहीं सरमा ने अपने एक ट्वीट में कहा कि असम में लोग राजनीतिक रूप से एकजुट हैं चाहे वह हिंदू हों या मुसलमान. लेकिन आज असम बेहतर स्थिति में है. तब यानी कि साल 1990 में अहिंसा पर भरोसा करने वाले कश्मीरी पंडित तैयार नहीं थे और रक्षा के लिए सरकार पर आश्रित थे.

ये भी पढ़ें: कोरोनावायरस अपडेट : भारत में नए COVID-19 केसों में 12 फीसदी की बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 2,876 मामले

आपको बता दें कि बीते दिन ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में द कश्मीर फाइल्स फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाकायदा निर्देश जारी कर दिए हैं. वहीं उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को यहां एक मल्टीप्लैक्स में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखी और उसके निर्देशक विवेक अग्निहोत्री से बात कर उन्हें जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं पर हुए अत्याचार जैसे विषय पर एक अच्छी फिल्म बनाने के लिए बधाई दी .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बसंती रंग से रंगा खटकड़कलां गांव, लोग पीले लिबास पहनकर शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे