विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 07, 2022

'किरीट सोमैया बाप-बेटे को जेल जाना ही होगा', INS विक्रांत मामले में FIR दर्ज होने के बाद बोले संजय राउत

मुंबई पुलिस ने विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए एकत्रित की गई 57 करोड़ रुपये से अधिक की निधि में कथित अनियमितता को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील के खिलाफ धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया है.

Read Time: 4 mins
'किरीट सोमैया बाप-बेटे को जेल जाना ही होगा', INS विक्रांत मामले में FIR दर्ज होने के बाद बोले संजय राउत
संयज राउत ने किरीट सौमैया पर 57 करोड़ रुपये गबन करने का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)
मुंबई:

शिव सेना सांसद संजय राउत (Shiv Sema MP Sanjay Raut) ने फिर से बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया (BJP Leader Kirit Somaiya) पर हमला बोला है और कहा है कि INS विक्रांत मामले में उन्हें और उनके बेटे नील को जेल जाना ही पड़ेगा.  दोनों पिता-पुत्र के खिलाफ मामले में धोखाधड़ी की FIR दर्ज होने के बाद राउत ने आज कहा है कि किरीट सोमैया महाराष्ट्रद्रोही तो है ही,अब देशद्रोही भी साबित हो गए.

राउत ने  ट्वीट किया है, "Mark My Words:INS विक्रांत के नाम पर करोड़ों रुपये जमाकर देश व जनता को ठगने वाले सोमैया बाप-बेटे को जेल जाना होगा. किरीट सोमैया महाराष्ट्रद्रोही तो है ही, अब देशद्रोही भी साबित हो गए. लोगों को अब चुप नहीं रहना चाहिए.. राष्ट्रीय भावना की कालाबाजारी करने वाली BJP से जवाब मांगना चाहिए.."

बता दें कि मुंबई पुलिस ने विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए एकत्रित की गई 57 करोड़ रुपये से अधिक की निधि में कथित अनियमितता को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील के खिलाफ धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उपनगर मनखुर्द में ट्रॉम्बे पुलिस थाने में बुधवार शाम को सेना के 53 वर्षीय पुलिस कर्मी की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

शिवसेना सांसद संजय राउत पर ED की कार्रवाई में क्या है पतरा चॉल कनेक्शन?

आईएनएस विक्रांत को 1961 में भारतीय नौसेना के बेड़े में शामिल किया गया था. वह राजसी श्रेणी का विमानवाहक पोत है. उसने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्वी पाकिस्तान के नौसैन्य अवरोध में अहम भूमिका निभायी थी. जनवरी 2014 में इस जहाज को एक ऑनलाइन नीलामी के जरिए बेच दिया गया था.

शिकायतकर्ता ने कहा कि सोमैया ने आईएनएस विक्रांत के लिए निधि एकत्रित करने का एक अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि उन्होंने जहाज को बचाने के लिए सोमैया को दान दिया था और भाजपा नेता ने इस मकसद के लिए 57 करोड़ रुपये से अधिक की निधि जुटायी. महाराष्ट्र के राज्यपाल के सचिव कार्यालय में इस निधि को जमा कराने के बजाय उन्होंने निधि में अनियमितता की.

"कश्मीर फाइल से भी बड़ी फाइल है INS विक्रांत फाइल": बीजेपी नेता किरिट सौमेया पर आरोप लगाते हुए बोले संजय राउत

शिवसेना के स्थानीय नेताओं ने बुधवार को शिकायतर्ता के साथ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर इस मुद्दे को उठाया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वास भंग), धारा 420 (धोखाधड़ी) और धारा 34 (साझा मंशा) के तहत किरीट सोमैया, उनके बेटे नील और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को किरीट सोमैया पर आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए दान के तौर पर लोगों से जमा की 57 करोड़ रुपये की निधि के गबन का आरोप लगाया था. आरोप को खारिज करते हुए सोमैया ने कहा था कि अगर राउत के पास कोई सबूत है उन्हें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपना चाहिए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;