विज्ञापन
This Article is From Jan 08, 2020

CAA को जबर्दस्ती और जुल्म के सहारे संसद में पास कराया गया: शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा ने यहां पत्रकारों से कहा कि 'गांधी शांति यात्रा' के दौरान सरकार से यह मांग भी की जाएगी कि वह संसद में घोषणा करें कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) नहीं कराई जाएगी.

CAA को जबर्दस्ती और जुल्म के सहारे संसद में पास कराया गया: शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा निकालेंगे मार्च
नई दिल्ली:

नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा और बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया से  9 जनवरी को मार्च निकालेंगे. यह मार्च मुंबई से शुरू होकर कई राज्यों से होते हुए दिल्ली में खत्म होगी. इस मार्च का नाम गांधी शांति मार्च दिया गया है.प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि एनआरसी की वजह से हम फिलहाल संकट से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसे लेकर पीएम कुछ और कह रहे हैं जबकि उनके गृहमंत्री कुछ और. उन्होंने कहा कि यह बिल जो जबर्दस्ती और जुल्म की वजह से पास हुआ है.इसलिए यशवंत सिन्हा ने कहा कि उसे संसद में ही खत्म करना होगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए हमें अभी उम्मीद है कि इसे लागू नहीं हुआ दिया जाएगा. वहीं, यशवंत सिन्हाने कहा कि बीजेपी को भले ही इस बार 303 सीटें मिली हैं लेकिन किसी को भी यह नहीं मालूम था कि 303 सीटने के बाद भी देश में राइफल की सरकार बन जाएगी. 

कश्‍मीर मसले पर OIC में बात करने के लिए पाकिस्‍तान और सउदी अरब में कोई डील नहीं हुई : विदेश मंत्रालय

शत्रुघ्न सिन्हा ने यहां पत्रकारों से कहा कि 'गांधी शांति यात्रा' के दौरान सरकार से यह मांग भी की जाएगी कि वह संसद में घोषणा करें कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) नहीं कराई जाएगी. यात्रा महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा से होकर 30 जनवरी को दिल्ली के राजघाट पर समाप्त होगी.

सीएए के विरोध में पुणे में हुआ प्रदर्शन, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग

इस दौरान तीन हजार किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा. सिन्हा ने कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार दक्षिणी मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. यात्रा में किसान संगठनों समेत विभिन्न संगठन हिस्सा लेंगे. संवाददाता सम्मेलन में सिन्हा के साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और विदर्भ से कांग्रेस नेता आशीष देशमुख मौजूद थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
CAA को जबर्दस्ती और जुल्म के सहारे संसद में पास कराया गया: शत्रुघ्न सिन्हा
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com