''हमें साजिश की परतें खोलने की जरूरत है'': आर्यन खान व अन्य की गिरफ्तारी पर NCB ने कहा

मुंबई की कोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत तीन लोगों को एक दिन की एनसीबी रिमांड पर भेजा था. अब सोमवार यानी आज आर्यन को कोर्ट में पेश किया गया है जहां दोनों पक्षों के बीच बहस जारी है.

''हमें साजिश की परतें खोलने की जरूरत है'': आर्यन खान व अन्य की गिरफ्तारी पर NCB ने कहा

एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे को पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार (फाइल फोटो)

मुंबई:

क्रूज पर ड्रग्स पार्टी मामले (Mumbai Cruise Rave Party) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन (Aryan Khan) को रविवार को गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान उन 8 लोगों में से एक हैं, जिनसे एनसीबी ने मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर पार्टी के सिलसिले में पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद आर्यन को रविवार को गिरफ्तार किया गया. मुंबई की कोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत तीन लोगों को एक दिन की एनसीबी रिमांड पर भेजा था. अब सोमवार यानी आज आर्यन को कोर्ट में पेश किया गया है जहां दोनों पक्षों के बीच बहस जारी है. क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी मामले में एनसीबी ने अब तक कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया था. 

NCB ने अदालत में आर्यन खान सहित सभी आरोपियों के लिए 11 अक्टूबर तक रिमांड की मांग की है. अभी सिर्फ आर्यन, अरबाज और मुनमुन की रिमांड पर बहस चल रही है. बहस के दौरान NCB की ओर से ASG अनिल स‍िंह ने कहा, ''चैट के जरिये पता चल रहा है कि इसमें इंटरनेशनल कार्टेल की मिलीभगत है इसलिए साजिश की परतें खोलने की जरूरत है. आरोपियों के पास से प्रतिबंधित पदार्थ मिले हैं. इनसे मिली जानकारी पर कुछ और गुरफ्तारी भी की गई है.' 

उन्होंने कहा, 'आरोपियों ने अपनी चैट में कई कोड नामों का इस्तेमाल किया है, हम उन्हें डीकोड करना चाहते हैं, इसलिए इसकी विस्तृत जांच की जरूरत है. सच जानने के लिए और पूछताछ की जरूरत है और उसके लिए हमें हिरासत चाहिए. हमने आज एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है - इनका एक ग्रुप है. माना कि ये जमानती अपराध हैं लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट के एक फैसले में कहा गया है कि एनडीपीएस के सभी अपराध जमानती नहीं हैं.'

NCB ने बताया कि क्रूज पर चल रही ड्रग्स पार्टी में छापेमारी में  13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरस और 22 गोलियां एमडीएमए की मिली हैं. एनसीबी ने बताया कि आर्यन खान के खिलाफ प्रतिबंधित पदार्थों की खरीद, उसे रखने और उसके इस्तेमाल के आरोप हैं. 

अब तक कुल 8 लोग गिरफ्तार
ड्रग्स रोधी एजेंसी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आठ लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं, जिनसे पूछताछ की गई है. इन आठ लोगों में मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जैसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा, आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट शामिल हैं.

शाहरुख से मिलने पहुंचे सलमान खान
आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को शाहरुख खान के घर जाते देखा गया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है कि जिसमें दिख रहा है कि सलमान खान, शाहरुख से मिलने उनके बंगले मन्नत पहुंचे. वहीं, बेटे की गिरफ्तारी की पुष्टि होने से कुछ समय पहले शाहरुख खान को अपने घर से अपने वकील के ऑफिस की ओर भी जाते देखा गया था.  

- - ये भी पढ़ें - -
* आर्यन की गिरफ्तारी सुनते ही सलमान खान पहुंचे शाहरुख खान के घर मन्नत, वायरल हो रहा Video
* जिस छापेमारी में अरेस्ट हुआ SRK का बेटा, वहां मिला 13 ग्राम कोकीन, 21 ग्राम चरस
* 1 लाख रुपये में था मुंबई की ड्रग्स पार्टी का टिकट, शाहरुख खान के बेटे आर्यन से पूछताछ

इस वीडियो को भी देखें: ड्रग्‍स मामले में आर्यन की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान के घर पहुंचे सलमान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com