विज्ञापन
This Article is From Nov 23, 2015

गुजरात दंगों की दोषी पूर्व मंत्री माया कोडनानी के साथ सेल्फी को लेकर बवाल

गुजरात दंगों की दोषी पूर्व मंत्री माया कोडनानी के साथ सेल्फी को लेकर बवाल
गुजरात के नरोदा पाटिया में हुए नरसंहार की दोषी कोडनानी को 28 वर्ष जेल की सजा हुई थी
अहमदाबाद: गुजरात की पूर्व मंत्री और 2002 के दंगों में दोषी करार दी गई माया कोडनानी की एक तस्वीर इन दिनों विवाद का कारण बनी हुई है।

पिछले साल खराब सेहत का हवाला देकर जमानत पर जेल से बाहर आई कोडनानी की यह तस्वीर अहमदाबाद के बाहरी इलाके में एक निजी समूह द्वारा बीते शनिवार को आयोजित ध्यान शिविर की है। एक महिला ने फेसबुक पर यह तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'गुजरात की पूर्व शिक्षा मंत्री माया कोडनानी के साथ ध्यानमग्न'

कोडनानी के करीबी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि मानसिक तनाव से मुक्ति के लिए वह दस दिनों के इस शिविर में शामिल हुई थी। उन्होंने कहा, 'कोडनानी मानसिक रूप से अस्थिर हैं और उन्हें शिविर में शामिल होने का सुझाव दिया गया था।'

हालांकि इसे लेकर लोगों ने अपना गुस्सा भी जाहिर किया है।
इस तस्वीर से वह मुश्किल में भी घिर सकती हैं। नरोदा पाटिया दंगा मामले में वकील शमशाद पठान कहते हैं, विशेष जांच दल (एसआईटी) को इस तस्वीर को आधार बनाकर अदालत जाना चाहिए और उनके स्वास्थ्य की विस्तृत जांच कराए जाने की मांग करनी चाहिए।

61 वर्षीय कोडनानी 2002 के गुजरात दंगों के दौरान नरोदा पाटिया गांव में हुए नरसंहार की दोषी करार दी गई थी और उन्हें 28 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई थी। गुजरात दंगों के इस सबसे रक्तरंजित नरसंहार में 97 लोगों की हत्या कर दी गई।

हालांकि कोडनानी को खराब स्वास्थ्य के आधार कई बार जमानत मिलती रही है और पिछले साल कथित रूस से अवसाद की शिकार कोडनानी को शॉक थेरेपी भी दी गई थी। सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि उनमें आत्महत्या की प्रवृत्ति दिख रही थी और दवाओं से ठीक नहीं हो पा रही थी।

गुजरात दंगों में संलिप्ता के आरोपों के बावजूद साल 2007 में गुजरात में नरेंद्र मोदी के शासनकाल के दौरान उन्हें मंत्री पद से नवाजा गया। हालांकि साल 2009 में दंगों की दोषी करार दिए जाने और गिरफ्तारी के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तिरुपति के प्रसादम में जानवर की चर्बी..." : चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप तो YSRCP ने भी दिया जवाब
गुजरात दंगों की दोषी पूर्व मंत्री माया कोडनानी के साथ सेल्फी को लेकर बवाल
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com