सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा चीफ सुब्रत राय खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल की

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सेबी सहारा मामले में अंतरिम आदेश देते हुए कहा कि एंबी वैली की नीलामी की प्रक्रिया जारी रहेगी.

सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा चीफ सुब्रत राय खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल की

सुब्रत रॉय के खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल

खास बातें

  • सहारा एंबी वैली की नीलामी को लेकर व्यवधान पैदा कर रहे हैं
  • एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया जारी रहेगी
  • पुलिस के जिम्मा संभालने से नीलामी प्रक्रिया में दिक्कत
नई दिल्ली:

सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा चीफ सुब्रत राय खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल की है. सेबी ने अपनी अर्जी में कहा कि सहारा एंबी वैली की नीलामी को लेकर व्याधान पैदा कर रहे है. जस्टिस रंजन गोगई ने कहा कि इस मामले की सुनवाई वाली तीन सदस्यीय बेंच में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस सीकरी भी हैं. उनसे विचार-विमर्श करके सुनवाई की तारीख तय करेंगे. 

​सेबी ने अपनी याचिका में कहा कि एंबी वैली लिमिटेड ने नीलामी से कुछ दिन पहले ही तालाबंदी लागू कर दी. इसके बाद पुलिस को लिखा कि पुलिस एंबी वैली की सुरक्षा करें, क्योंकि उसके पास पैसे नहीं हैं. अब पुलिस ने एंबी वैली की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है, जिससे नीलामी प्रक्रिया में दिक्कत हो गई है. इसलिए सहारा प्रमुख और 6 निदेशकों के खिलाफ अवमानना का मामला चलाया जाए.

सहारा-सेबी विवाद : सहारा का दावा, केवल 8657 रुपये करोड़ बाकी, दो महीने का वक्त मांगा

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सेबी सहारा मामले में अंतरिम आदेश देते हुए कहा कि एंबी वैली की नीलामी की प्रक्रिया जारी रहेगी. कोर्ट ने कहा कि सहारा प्रमुख को नवंबर के दो महीने पोस्ट डेटेड चेक के लिए वक्त दिया जाना कानून का मखौल उड़ाना होगा.

सेबी ने संकटग्रस्त सूचीबद्ध कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदने के नियमों में ढील दी

पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक- 10 और 11 अक्टूबर को मुंबई में एंबी वैली की नीलामी होगी. 17 अक्टूबर को नीलामी में अधिकतम बोली लगाने वालों को ई-मेल से जानकारी दी जाएगी. सफल बीडर को 16 जनवरी 2018 तक पूरी रकम जमा करानी होगी.
सुप्रीम कोर्ट ने सहारा को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर सहारा प्रमुख ये सोचते हैं कि वो कानून के साथ खेल सकते हैं तो वो गलत इंप्रेशन में हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट कोई प्रयोगशाला नहीं है जहां बच्चे खेलने आते हैं. कोर्ट ने कहा- सहारा प्रमुख कोर्ट को एक प्रयोगशाला की तरह ट्रीट कर रहे है. उन्हें यह समझने की जरूरत है कि वेंटिलेटर पर कोई अधिक दिन तक नहीं रह सकता.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com