विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2022

फिल्‍म 'Why I killed Gandhi' के OTT पर रिलीज के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार

याचिका में कहा गया है कि OTT प्लेटफॉर्म, सेंसर बोर्ड के दायरे से बाहर है, इसी का फायदा उठाते हुए उन प्लेटफार्म्स पर अनियमित और बिना सेंसर वाली सामग्री डाली जा रही है.

फिल्‍म 'Why I killed Gandhi' के OTT पर रिलीज के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार
याचिका में कहा गया है, फिल्‍म गांधीजी की छवि धूमिल कर नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है
नई दिल्‍ली:

फ़िल्म ' Why I killed Gandhi' के OTT पर रिलीज़ के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है.हालांकिSC ने याचिकाकर्ता की वह अपील स्वीकार कर ली जिसमें उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल करने की अनुमति देने की गुहार लगाई थी. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस फ़िल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए अपील की गई थी कि फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने अभी मंजूरी नही दी है. इसके बावजूद  फ़िल्म को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की बात की जा रही है.

ड्रग्स केस में अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को SC से राहत, गिरफ्तारी पर 23 फरवरी तक रोक

याचिका में यह भी कहा गया है कि OTT प्लेटफॉर्म, सेंसर बोर्ड के दायरे से बाहर है, इसी का फायदा उठाते हुए उन प्लेटफार्म्स पर अनियमित और बिना सेंसर वाली सामग्री डाली जा रही है. लिहाजा कोर्ट सरकार को OTT प्लेटफार्म का नियमन रेगुलराइजेशन करने का आदेश दे. याचिका के मुताबिक, यह फ़िल्म गांधी की राष्ट्रपिता वाली छवि को बदरंग करने और उसे खराब करने वाली है. ये फिल्म गांधीजी की छवि धूमिल कर नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है. फिल्म रिलीज़ करने का उद्देश्य सांप्रदायिक विद्वेष पैदा कर नफरत फैलाना और शांति भंग करना मात्र है. 

"चुनाव होते रहेंगे लेकिन बजट सत्र महत्‍वपूर्ण, इसे फलदायी बनाने की जरूरत": PM मोदी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com