कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सरदार पटेल की निंदा? भाजपा का सोनिया गांधी से सवाल

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बैठक में दावा किया गया कि सरदार पटेल जिन्ना के साथ मिले हुए थे और कहा गया कि पटेल जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते थे.

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सरदार पटेल की निंदा? भाजपा का सोनिया गांधी से सवाल

संबित पात्रा ने सवाल उठाया कि क्या कारा को फटकार लगाई गई थी? क्या उन्हें सीडब्ल्यूसी से निकाल दिया जाएगा? (फाइल)

नई दिल्ली:

भाजपा (BJP) ने हाल ही में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक (Congress Working Committee meeting) के दौरान कथित चर्चाओं को लेकर कांग्रेस के खिलाफ हमला बोला है. साथ ही पार्टी ने दावा किया कि कश्मीर के एक नेता ने पार्टी के सबसे बड़े प्रतीकों में से एक सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) को बदनाम करने का काम किया है. कांग्रेस कार्य समिति की बैठक को लेकर मीडिया के एक वर्ग द्वारा प्रकाशित खबर का हवाला देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि बैठक में दावा किया गया कि सरदार पटेल जिन्ना के साथ मिले हुए थे और कहा गया कि पटेल जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते थे. संबित पात्रा ने कहा, ‘‘आज यह समाचार में प्रकाशित हुआ है. सीडब्ल्यूसी की बैठक में तारिक हमीद कारा ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की बात की। यह (उनकी टिप्पणी) आपत्तिजनक है.‘‘

उन्होंने कहा कि तारिक हमीद कारा ने स्पष्ट रूप से दावा किया था कि सरदार पटेल ने पाकिस्तान के संस्थापक से मुलाकात की थी. 

पात्रा ने संवाददताओं से कहा, ‘‘उन्होंने कहा कि सरदार पटेल जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करना चाहते थे, जबकि जवाहरलाल नेहरू जम्मू-कश्मीर को भारत में रखना चाहते थे. इस बैठक में जिस तरह से सरदार पटेल के बारे में बात की जा रही थी - क्या सोनिया गांधी ने इस पर कुछ कहा? पटेल को गांधी परिवार के प्रति कांग्रेस नेता की चाटुकारिता के कारण नीचा दिखाया गया. 

संबित पात्रा ने स्थायी आमंत्रित व्यक्ति का हवाला देते हुए सवाल उठाया, ‘‘क्या कारा को फटकार लगाई गई थी? क्या उन्हें सीडब्ल्यूसी से निकाल दिया जाएगा?‘‘ उन्होंने कहा, ‘‘यह कैसी मानसिकता है कि एक परिवार ने सब कुछ किया और दूसरे ने कुछ नहीं किया? सीडब्ल्यूसी ने जो किया वह पाप है.‘‘


कारा शनिवार को आयोजित कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में भाग ले रहे थे और कुछ मीडिया रिपोर्टों ने संकेत दिया कि उन्होंने सरदार पटेल के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* पीएम नरेंद्र मोदी दूसरों के दृष्टिकोण को समझने के इच्छुक नहीं : कपिल सिब्बल
* नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया से मिलने का समय मांगा, कहा- पंजाब के पुनरूत्थान का अंतिम मौका
* लोग चाहते हैं कि कांग्रेस जनता के लिए लड़े; आपस में नहीं, कार्य समिति की बैठक में बोले राहुल गांधी