यह ख़बर 11 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा विधायक संगीत सोम जेल से रिहा

लखनऊ / मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हिंसा भड़काने के आरोप में जेल में बंद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक संगीत सोम को जमानत मिलने के बाद सोमवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

मेरठ की सरदना सीट से विधायक संगीत सोम पर मुजफ्फरनगर और आस-पास के इलाकों में 7 सितंबर को हिंसा भड़कने से पहले भड़काऊ भाषण देने और भड़काऊ वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर अपलोड करने का आरोप था।

सोम के खिलाफ मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में मामले दर्ज किए गए थे। संगीत सोम पर मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) भी लगा दिया था, हालांकि इलाहाबाद उच्च न्यायालय की एडवाजरी बोर्ड ने बीते सप्ताह सबूतों के अभाव में सोम पर लगा रासुका हटा दिया।
 
रासुका हटने और मुजफ्फरनगर के मामलों में जमानत मिलने के बाद सोमवार को उन्हें सहारनपुर की अदालत से भी जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद दोपहर बाद मुजफ्फरनगर जेल में बंद सोम को रिहा कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिहाई के बाद सोम ने कहा कि पूर्व नियोजित योजना के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) ने मुजफ्फरनगर में दंगे कराए। सपा ने दंगे कराने के बाद निर्दोष लोगों को फंसाया, लेकिन हम सबको अदालत पर पूरा भरोसा था।