विज्ञापन
This Article is From Nov 17, 2021

महाराष्ट्र के मुस्लिम इलाकों में कोरोना वैक्सीन को लेकर हिचकिचाहट दूर करेंगे सलमान खान

मुस्लिम समुदाय की आशंकाओं को दूर करने और टीका लगवाने के लिए उन्हें राजी करने के के लिए सलमान खान और धार्मिक नेताओं की मदद लेने का फैसला किया गया है.

महाराष्ट्र के मुस्लिम इलाकों में कोरोना वैक्सीन को लेकर हिचकिचाहट दूर करेंगे सलमान खान
Salman Khan महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक इलाकों में कोरोना टीके को लेकर हिचकिचाहट दूर करेंगे
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुस्लिम बाहुल्य (Maharashtra Muslim Areas) इलाकों में कोरोना की वैक्सीन को लेकर हिचकिचाहट (Covid Vaccine Hesitancy) देखी जा रही है. ऐसे में उद्धव ठाकरे सरकार ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की मदद लेने का फैसला किया है. दरअसल,  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि मुस्लिम बहुल इलाकों में कोरोना वायरस रोधी टीके लगवाने में हिचकिचाहट है, और सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मदद लेगी ताकि लोगों को टीका लगवाने के लिए राजी किया जा सके.

भारत में पिछले 24 घंटे में 8,865 नए COVID-19 केस, 287 दिन में सबसे कम

टोपे ने कहा कि टीके लगाने की संख्या के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में टीकाकरण की रफ्तार धीमी है. मुस्लिम बहुल इलाकों में अब भी कोरोना वैक्सीन को लेकर हिचकिचाहट देखी जा रही है. लिहाजा मुस्लिम समुदाय की आशंकाओं को दूर करने और टीका लगवाने के लिए उन्हें राजी करने के के लिए सलमान खान और धार्मिक नेताओं की मदद लेने का फैसला किया गया है.

टोपे ने कहा कि धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का बहुत प्रभाव होता है और लोग उन्हें सुनते हैं. महाराष्ट्र में अब तक 10.25 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन डोज दी जा चुकी है. नवंबर के अंत तक सभी पात्र व्यक्तियों को कम से कम पहली खुराक दिए जाने का लक्ष्य है.

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बारे में टोपे ने कहा कि विशेषज्ञों के अनुसार महामारी का चक्र 7 महीने का होता है, लेकिन बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन के कारण ये कोरोना वेव गंभीर नहीं होगी.

महाराष्ट्र लंबे समय तक कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है. कोरोना के कुल मामले और मौतों की संख्या महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा रही है. हालांकि कोरोना के मामले महाराष्ट्र में भी तेजी से गिरे हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com