दिलचस्प मुलाकात : संघ प्रमुख मोहन भागवत और मुलायम सिंह यादव एक साथ नजर आए

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रमुख मुलायम सिंह यादव, एक ही सोफे में साथ बैठे नजर आए. दोनों के बीच बातचीत भी हुई.

दिलचस्प मुलाकात : संघ प्रमुख मोहन भागवत और मुलायम सिंह यादव एक साथ नजर आए

संघ प्रमुख मोहन भागवत और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की मुलाकात

नई दिल्ली:

देश की बड़ी हस्तियां वैसे तो संसद, सामाजिक कार्यक्रमों और अन्य जगहों पर अनौपचारिक तौर पर मिलती रहती हैं, लेकिन कुछ मुलाकात यादगार बन जाती हैं और उनके सुर्खियों में आते देर नहीं लगती. ऐसा ही वाकया उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के घर शादी समारोह में देखने को मिला. उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के घर विवाह समारोह के रिसेप्शन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (RSS chief Mohan Bhagwat ) और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) , एक ही सोफे में साथ बैठे नजर आए. दोनों के बीच बातचीत भी हुई. उनकी यह मुलाकात भले ही एक वैवाहिक समारोह में एक सामान्य मुलाकात मानी जा रही हो, लेकिन दोनों अलग-अलग विचारधारों से जुड़ी इन हस्तियों की इस मुलाकात की चर्चा खूब है.

यह तस्वीर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने ट्वीट की है. आज उनका जन्मदिन है और वे संघ प्रमुख से आशीर्वाद ले रहे हैं. दरअसल, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू की नातिन के विवाह समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना भी पहुंचे. यह रिसेप्शन उप राष्ट्रपति के निवास पर आयोजित किया गया था. यह रिसेप्शन नायडू और उनकी पत्नी ऊषा नायडू ने अपनी नातिन निहारिका की शादी के उपलक्ष्य में दिया था.

निहारिका का विवाह हाल ही में रवितेजा के साथ संपन्न हुआ है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा तमाम केंद्रीय मंत्री, सांसद और सरकारी अधिकारी भी इस समारोह में शरीक हुए. समारोह में पहुंचे अतिथियों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया. निहारिका वाइस प्रेसिडेंट वेंकैया नायडू के बेटे हर्षवर्धन मुपावारापू की बेटी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि इस वक्त यूपी विधानसभा चुनाव का सियासी पारा गरमाया हुआ है. यूपी में सत्तारूढ़ बीजेपी के मुकाबले सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बेटे आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं. हाल ही में सपा सुप्रीमो के करीबियों के घर छापे के बाद दोनों पक्षों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. वहीं पीएम मोदी भी लगातार यूपी के दौरे कर रहे हैं और सपा पर निशाना साधने से भी नहीं चूकते.