लोकतंत्र बचाओ रैली : सोनिया-राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के पोस्टर में क्यों दिखे 'दामाद' रॉबर्ट वाड्रा

लोकतंत्र बचाओ रैली : सोनिया-राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के पोस्टर में क्यों दिखे 'दामाद' रॉबर्ट वाड्रा

रैली में लगा एक बैनर

नई दिल्ली:

दामाद रॉबर्ट वाड्रा के बाद कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे तथा पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगने लगे हैं। अगस्तावेस्टलैंड डील में सीधे पर तौर सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर कुछ आरोप लगे हैं और ऐसे में पार्टी ने लोगों की बीच जाकर इन आरोपों को न केवल नकारा है बल्कि इसे मोदी सरकार की साजिश करार दिया है। पार्टी का कहना है कि यह सब गांधी परिवार पर निजी हमला है और चरित्र हत्या का प्रयास है।

पोस्टर-बैनर में रॉबर्ट वाड्रा की तस्वीर
इस सब के बीच आज पार्टी की जंतर मंतर पर लोकतंत्र बचाओ रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सीधे मोदी सरकार पर हमला किया है। इस पूरे घटनाक्रम के बीच जंतर मंतर पर जिस बात ने सबसे ज्यादा आकर्षित किया वह रहा कुछ कार्यकर्ताओं के हाथ में वो पोस्टर और बैनर जिसमें रॉबर्ट वाड्रा की तस्वीर थी। इस पोस्टर में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ रॉबर्ट वाड्रा की तस्वीर लगाई गई थी।

दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर राजस्थान और हरियाणा में जमीन सौदों के लेकर सवाल उठे
गौरतलब है कि सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और सोनिया के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर राजस्थान और हरियाणा में  जमीन सौदों के लेकर सवाल उठे हैं। और दोनों ही जगह मामले की जांच जारी है।

वाड्रा को फंसाया जा रहा है
ऐसे में पार्टी ने पहले ही साफ कर दिया था कि वाड्रा को फंसाया जा रहा है और उनपर आरोप लगाए जा रहे हैं ताकि उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया जा सके। अब अगस्तावेस्टलैंड डील में सोनिया गांधी और उनके राजनीतिक सचिव अहमद पटेल का सीधे नाम आने के बाद अब ये दोनों सीधे भ्रष्टाचार के आरोपों के घेरे में आ गए हैं, ऐसे में कांग्रेस की रैली में सोनिया गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर पर सबके निगाहें टिकेंगी ही।

कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या पार्टी में अब रॉबर्ट वाड्रा सक्रिय तौर पर हिस्सा लेंगे। क्या राजनीति में अब वह सीधे आएंगे। अभी तक परिवार ने इस बात से इनकार ही किया है। वैसे कई राजनीतिक मौकों पर और छोटी रैलियों में रॉबर्ट वाड्रा दिखाई देते रहे हैं। रायबरेली में तो एक बार उन्होंने ने कांग्रेस के समर्थन में मोटरसाइकिल रैली भी की थी। प्रियंका गांधी को अकसर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र अमेठी में दौरा करते देखा जा सकता है। वह चुनाव में प्रचार करने के लिए यहां पर रैलियां करती रही हैं। लोगों के बीच जनसंपर्क कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेती रही हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह
कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने इस मसले पर सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र है और कोई भी कार्यकर्ता अपनी मर्जी से इस प्रकार को पोस्टर ला सकता है। यहां भी यही हुआ होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com