''सुशासन में और कैसा मंगलराज चाहिए?'', कोर्टरूम में जज पर हमले के बाद तेजस्वी का तंज

गुरुवार (18 नंवबर) को मधुबनी जिले के झंझारपुर व्यवहार न्यायालय के ADJ प्रथम अविनाश कुमार के चैंबर में घुसकर जिले के घोघरडीहा थाने के दो पुलिस अधिकारियों SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने कातिलाना हमला बोल दिया था. इस हमले में जज को मामूली चोटें आई हैं. 

''सुशासन में और कैसा मंगलराज चाहिए?'', कोर्टरूम में जज पर हमले के बाद तेजस्वी का तंज

तेजस्वी यादव ने मधुबनी के झंझारपर में कोर्टरूम के अंदर जज पर हुए हमले की निंदा की है. (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधान सभा (Bihar Assembly) में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मधुबनी के झंझारपर में कोर्टरूम के अंदर जज पर हुए हमले की निंदा की है और इसकी आड़ में राज्य की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने तंज कसा है कि राज्य की तथाकथित सुशासन की सरकार में और कैसा मंगलराज चाहिए?

तेजस्वी यादव ने कोर्टरूम के बाहर का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया है, "माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार विधानसभा सदन के अंदर बिहार पुलिस अर्थात् जेडीयू पुलिस से माननीय विधायकों और पत्रकारों को पिटवाने के बाद पुलिस से न्यायालय में जजों के चेंबर में अब न्यायाधीशों को पिटवा रहे हैं.. सुशासनी एनडीए सरकार से इससे ज़्यादा और क्या मंगलराज चाहिए आपको?"

बता दें कि गुरुवार (18 नंवबर) को मधुबनी जिले के झंझारपुर व्यवहार न्यायालय के ADJ प्रथम अविनाश कुमार के चैंबर में घुसकर जिले के घोघरडीहा थाने के दो पुलिस अधिकारियों SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने कातिलाना हमला बोल दिया था. इस हमले में जज को मामूली चोटें आई हैं. 

बिहार: चर्चित जज पर पुलिसकर्मियों ने किया हमला, थानेदार और दरोगा ने तानी पिस्टल 

जज अविनाश कुमार पहले भी अपने फैसलों को लेकर चर्चा में रहे हैं. जज अविनाश कुमार जिले के पुलिस कप्तान पर भी जजमेंट के दौरान कई बार टिप्पणी कर चुके हैं. दोनों आरोपी को एक मामले में कोर्ट में पेश होना था और इसी दौरान दोनों जब झंझारपुर कोर्ट में पेश होने आये तो उन्होंने जज पर हमला कर दिया. 

नीतीश कुमार ने माना, पटना में धड़ल्ले से बिक रही शराब और लोग पी भी रहे...

दरअसल, घोघरडीहा थाना क्षेत्र के भोलीरही गांव की एक महिला ने थानाध्यक्ष के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दायर किया था कि उन्होंने झूठे मुकदमे में उन्हें फंसाया है. इसी केस में जज ने दोनों पुलिस अधिकारियों को बुधवार को तलब किया था लेकिन उस दिन दोनों पेश नहीं हुए. अगले दिन गुरुवार की दोपहर पेश होते ही दोनों अधिकारी जज से उलझ गए.

वीडियो: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, सरकार पीठ थपथपाने में व्यस्त
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com