विज्ञापन
This Article is From Nov 18, 2021

बिहार: चर्चित जज पर पुलिसकर्मियों ने किया हमला, थानेदार और दरोगा ने तानी पिस्टल 

मधुबनी जिले के घोघडिहा थाने में तैनात SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने कोर्ट रूम में पहुंचकर बीच बहस के दौरान जज पर अचानक हमला कर दिया. 

बिहार: चर्चित जज पर पुलिसकर्मियों ने किया हमला, थानेदार और दरोगा ने तानी पिस्टल 
जज अविनाश कुमार जिले के पुलिस कप्तान पर भी कई बार टिप्पणी कर चुके हैं
पटना:

बिहार की एक कोर्ट में पुलिसकर्मियों ने एडीजे पर हमला कर दिया. जिसमें उन्हें मामूली चोटें आई हैं. दरअसल, मामला मधुबनी जिले के झंझारपुर व्यवहार न्यायालय का है. जहां ADJ अविनाश कुमार पर दो पुलिसकर्मियों ने कातिलाना हमला कर दिया और उन पर पिस्टल तान दी. जानकारी के अनुसार SHO गोपाल प्रसाद और SI अभिमन्यु कुमार ने कोर्ट रूम में पहुंचकर बीच बहस के दौरान जज पर अचानक हमला कर दिया. 

वरिष्ठ अधिवक्ता सौरभ किरपाल को दिल्ली हाईकोर्ट का जज बनाने की सिफारिश, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम का बड़ा कदम

बता दें कि दोनों आरोपी पुलिसकर्मी घोघडिहा थाना में तैनात हैं, जिसमें गोपाल प्रसाद घोघडिहा थानाध्यक्ष हैं तो वहीं दूसरा आरोपी अभिमन्यु उसी थाना में SI के पद पर कार्यरत है. बताया जा रहा है कि ADJ पहले भी अपने जजमेन्ट को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं. जज अविनाश कुमार जिले के पुलिस कप्तान पर भी अपने जजमेंट के दौरान कई बार टिप्पणी कर चुके हैं. साथ ही दोनों आरोपी को किसी मामले में कोर्ट में पेश होना था और इसी दौरान दोनों जब झंझारपुर कोर्ट में पेश होने आये तो उन्होंने जज पर हमला कर दिया.

लखीमपुर खीरी केस में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस की SIT को अपग्रेड करने के निर्देश दिए

इस बाबात बार एसोसिएशन झंझारपुर के उपाध्यक्ष का कहना है कि जिस तरह से कोर्ट रूम में बीच बहस के दौरान दो पुलिसकर्मियों द्वारा जज साहब पर हमला किया गया है, वो काफी निंदनीय और न्याय व्यवस्था को दबाने की कोशिश है. वहीं उन्होंने इस पूरे मामले में जिले के पुलिस कप्तान पर भी सवालिया निशान खड़ा किया है. बार एसोसिएशन के अधिवक्ता ने इस पूरे मामले में न्यायिक जांच की मांग की है और ऐसा नहीं करने पर बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

रिटायर HC जज करेंगे जांच की निगरानी : लखीमपुर हिंसा पर SC

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com