गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल से पहले दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन मार्गों पर जाने से बचें

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के लिए 17, 18, 20 और 21 जनवरी को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक कई मार्गों पर यातायात प्रतिबंंधित रहेगा.

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल से पहले दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन मार्गों पर जाने से बचें

गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल के कारण ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है.

नई दिल्ली :

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शनिवार को गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) की रिहर्सल से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है. एडवाइजरी के अनुसार 17 जनवरी से 21 जनवरी तक सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मान सिंह रोड और राजपथ-सी-हेक्सागन पर यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे. वहीं विजय चौक से इंडिया गेट तक का मार्ग यातायात के लिए बंद रहेगा. वहीं गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक परेड का रूट पिछले साल की तरह छोटा होगा.

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल की सुविधा के लिए 17, 18, 20 और 21 जनवरी को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मानसिंह रोड और राजपथ-सी-हेक्सागन पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा, वहीं विजय चौक से इंडिया गेट तक का मार्ग बंद रहेगा. 

पूर्वी दिल्‍ली के गाजीपुर मार्केट में लावारिस बैग में मिला बम, कंट्रोल ब्लास्ट के साथ किया गया डिफ्यूज़

अधिकारियों ने एएनआई को बताया, "परेड का मार्ग पिछले साल की तरह छोटा होगा. मार्च लाल किले के बजाय इंडिया गेट सी-हेक्सागोन पर समाप्त होगा. राजपथ को सेंट्रल विस्टा के तहत पुन: विकसित किया गया है, जिसे विजय चौक और इंडिया गेट के बीच गणतंत्र दिवस परेड 2022 में भाग लेने वाले दल के पूर्वाभ्यास के लिए खोला गया है.'' 

देश में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कोविड​​-19 की तीसरी लहर के अपने पीक पर होने की रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि बैठने की व्यवस्था को और कम किया जा सकता है. एक लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता के बावजूद परेड में 25,000 लोगों के आने की अनुमति है. 

दिल्‍ली : हरे रंग की जिस जैकेट को अपने लिए 'लकी' मानता था झपटमार, उसी ने करा दी गिरफ्तारी

सरकारी सूत्रों ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस की जयंती को शामिल करने के लिए गणतंत्र दिवस का जश्न अब 24 जनवरी के बजाय हर साल 23 जनवरी से शुरू होगा. गणतंत्र दिवस भारत में हर साल 26 जनवरी को राष्ट्र के संविधान के लागू होने के दिन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू जारी, दिल्‍ली पुलिस की कड़ी निगरानी