कैसे छन्नू लाल मिश्र ने गाने के जरिये मताधिकार की अहमियत बताई

बनारस में प्रख्यात शास्त्रीय गायक छन्नूलाल मिश्र ने वोट डालने के बाद एनडीटीवी से कहा, देश के लिए मतदान सबसे अहम

कैसे छन्नू लाल मिश्र ने गाने के जरिये मताधिकार की अहमियत बताई

नई दिल्ली:

वाराणसी में प्रसिद्ध संगीतकार छन्नूलाल मिश्र ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने गाने के माध्यम से लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि मतदान देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण है.      

प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र ने सोमवार को अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने एक गीत गाकर लोगों को वोट डालने की सीख दी. यूपी में मतदान के आखिरी चरण में सोमवार को वोटिंग हुई. 

बनारस संगीत के लिए भी जाना जाता है. शास्त्रीय संगीतकार छन्नूलाल मिश्र ने एनडीटीवी के संवाददाताओं समेत मौजूद अन्य लोगों को इत्र लगाया. उन्होंने लोकतंत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की प्रेरणा की सुगंध भी फैलाई. उनसे यह पूछने पर कि महाराज जी यह बताइए कि लोकतंत्र की खुशबू मतदान में है या नहीं, क्या सब लोगों को यह करना चाहिए? उन्होंने कहा कि मतदान सबको करना चाहिए और कोई भी छूटना नहीं चाहिए. यह देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण काम है. एक वोट से हार जीत होती है. यह तो सबके लिए जरूरी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि मतदान देश सेवा के लिए, अपने देश के विकास के लिए, अपनी जनता के लिए है. देश की भलाई हो, उन्नति के लिए वोट दें. एक वोट से हार जीत होती है. 
 
सवाल कि आपसे वाराणसी में प्रधानमंत्री मिले थे. अपने उनको आशीर्वाद भी दिया. आपको क्यों लगता है कि वही आपका आशीर्वाद पा सकते हैं, और लोग नहीं, क्योंकि और भी बहुत लोग हैं जो इस चुनावी मैदान में हैं? उन्होंने कहा कि हमको इसलिए लगता है क्योंकि हमसे कोई मिलता नहीं. जब कोई मिले तो उसको आशीर्वाद मिलता है. मोदी जी मिलते हैं. वे लोग तो हाथ भी नहीं जोड़ते हैं, मिलते हैं न आते हैं. हमारा आशीर्वाद एकदम फालतू तो नहीं होगा.