यह ख़बर 22 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस या किसी पार्टी के सुझाव पर अमल को तैयार : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव का फाइल फोटो

लखनऊ:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा रविवार को शामली में राहत शिविर के दौरे के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार राहत शिविरों में चल रहे कार्यों के संदर्भ में किसी भी दल के नेता द्वारा दिये जाने वाले सुझाव पर अमल करने को तैयार है।

एक कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार राहत शिविर और वहां रह रहे लोगों के पुनर्वास को लेकर किसी के भी द्वारा दिये गये गये सुझाव पर काम करने के लिए तैयार है।

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि पुनर्वास और राहत शिविरों में चल रहे काम को लेकर कोई भी सुझाव दिया जायेगा, उस पर उनकी सरकार अमल करेगी। लेकिन अगर इस पर कोई राजनीति करना चाहता है तो यह उसकी मर्जी है। हमारी सरकार सुझाव का स्वागत करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर क्या राहुल गांधी का शामली स्थित शिविरों का दौरा राजनीतिक लाभ लेने के लिए किया गया, मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मंै कोई भी राजनीतिक आरोप नहीं लगा रहा, यह आप :मीडिया: पर निर्भर करता है कि वह इसका आंकलन बेहतर ढंग से कर सकते है।’’ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दंगा प्रभावित लोगों को पुनर्वास के लिए पांच लाख रुपये की आर्थिक दिये जाने का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि तमाम प्रयासों के बावजूद दंगे से सहमे लोग राहत शिविरों से अपने गांव वापस नहीं लौट रहे है।