महाराष्ट्र राज्‍य महिला आयोग को सलमान का जवाब नामंजूर, 7 जुलाई को पेश होने का आदेश

महाराष्ट्र राज्‍य महिला आयोग को सलमान का जवाब नामंजूर, 7 जुलाई को पेश होने का आदेश

सलमान खान (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएसडब्ल्यूसी) ने बुधवार को अभिनेता सलमान खान की दुष्कर्म संबंधी टिप्पणी पर उनके जवाब को अस्वीकार कर दिया और उन्हें 7  जुलाई को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया है। अपने वकील के माध्यम से 28 जून को भेजे पत्र में सलमान ने कहा था कि मामला राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष विचाराधीन है, इसलिए दोहराव से बचने के लिए इसे एमएसडब्ल्यूसी के तहत जारी नहीं रखा जाना चाहिए।

एमएसडब्ल्यूसी की अध्यक्ष विजया राहतकर ने कहा, "हमारे पास एनसीडब्ल्यू के समान ही समवर्ती शक्तियां हैं। इस मामले की सुनवाई राज्य स्तर पर भी की जा सकती है। इसलिए उनका कथन अमान्य है।" अध्यक्ष ने कहा कि अभिनेता को सात जुलाई को अपने वकीलों सहित एमएसडब्ल्यूसी के कार्यालय में आने का आदेश दिया गया है। राहतकर ने कहा, "हमने उन्हें एक हलफनामे के जरिए अपना विचार रखने को कहा है।"

राष्ट्रीय महिला आयोग भी कर चुका है माफी की मांग
इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग भी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के 'बलात्कार पीड़िता' संबंधी विवादास्पद बयान को लेकर सलमान खान से माफी की मांग कर चुका है। महिला आयोग की प्रमुख ललिता कुमारमंगलम ने NDTV से कहा कि उन्हें सलमान खान के वकील की प्रतिक्रिया मिली है। वह इस लेटर से जुड़े डिटेल्स शेयर नहीं कर सकतीं, लेकिन इतना साफ है कि इसमें माफी जैसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा।

ललिता कुमारमंगलम ने आगे कहा कि जो लोग उन्हें जानते हैं उन्होंने मुझे बताया है कि वह माफी नहीं मांगते। वह सलमान द्वारा भेजी गई कानूनी प्रतिक्रिया की समीक्षा करेंगी और उसके बाद ही जो भी उचित कार्रवाई होगी करेंगी। गौरतलब है कि सलमान खान आज महाराष्ट्र महिला आयोग के सामने पेश नहीं हुए। महाराष्ट्र महिला आयोग ने उन्हें आज पेश होने का आदेश दिया था।

क्या है मामला
उल्‍लेखनीय है कि सलमान ने बयान दिया था कि उनकी आगामी फिल्म 'सुल्तान' के एक दृश्य की शूटिंग इतनी थकाने वाली थी कि उसके बाद उन्हें 'बलात्कार का शिकार महिला' जैसा अहसास हुआ। सलमान इस बयान के कारण विवादों में घिर गए और इस बात की मांग की जा रही है कि सलमान इस बयान को लेकर माफी मांगें। उनके इस बयान को लेकर उनके पिता ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी, लेकिन सलमान चुप रहे। (एजेंसी इनपुट के साथ)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com