रक्षाबंधनः लोकसभा अध्यक्ष ने कोरोना में अपनों को खो चुकी महिलाओं से बंधवाई राखी, समस्याएं भी सुनी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने कोरोना के कारण अपना सुहाग खो चुकी महिलाओं और माता-पिता को खो चुकी बेटियों से रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2021) के अवसर पर राखी बंधवाई.

रक्षाबंधनः लोकसभा अध्यक्ष ने कोरोना में अपनों को खो चुकी महिलाओं से बंधवाई राखी, समस्याएं भी सुनी

लोकसभा अध्यक्ष ने राखी बंधवाने के साथ ही महिलाओं की समस्याएं भी सुनी.

कोटा:

Raksha Bandhan 2021: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी (Kota Bundi) के प्रवास के दौरान कोरोना (Corona) के कारण अपना सुहाग खो चुकी महिलाओं और माता-पिता को खो चुकी बेटियों से रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2021) के अवसर पर राखी  (Rakhi 2021) बंधवाई. लोकसभा कैंप कार्यालय मे आयोजित कार्यक्रम में बिरला ने दो दर्जन से अधिक महिलाओं व बेटियों से राखी बंधवाई तथा भाई तथा अभिभावक का दायित्व सदैव निभाने की बात कही. इस दौरान महिलाओं ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को अपनी परेशानियों की भी जानकारी दी. 

पति को खो चुकी रीना मंडल ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला से बेटी की नौकरी लगवाने की बात कही ताकि परिवार का खर्चा चल सके.

रक्षाबंधन : महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती और भगवान को बांधी राखी, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
 

इसी तरह स्मिता जैन ने बताया कि करीब तीन वर्ष पहले लोन लेकर बड़े अरमानों के साथ आशियाना सजाया था, परंतु पति की मौत के बाद जैसे सबकुछ खत्म हो गया. ईएमआई नहीं दे पाने के कारण बैंक की ओर से नोटिस देने की बात कही जा रही हैं


माता-पिता को खो चुकी बालिका सौम्या सपनानी को लेकर आई मौसी सिमरन ने कहा कि वे लोग बच्ची को पढ़ाना चाहते हैं लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण फीस नहीं चुका पा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस मौके पर कई अन्य महिलाओं ने भी अपनी परेशानियां बताईं. लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं को दूर किया जाएगा.