भारत बंद पर राकेश टिकैत बोले, 10 साल आंदोलन को तैयार, वार्ता पर सरकार को दिया ये जवाब...

Bharat bandh latest news : भाकियू नेता ने कहा, कृषि मंत्री कह रहे हैं कि बातचीत के लिए आएं. हम कृषि मंत्री से कहना चाहते हैं कि सरकार हमें समय और जगह बताएं. ये सिर्फ़ बोलने के लिए कहते हैं कि बातचीत के लिए आएं. सरकार बातचीत के लिए बिना शर्त बुलाए. चाहे 10 साल लगें हम यहां से नहीं जाएंगे.

नई दिल्ली:

Bharat Bandh news : भारत बंद के तहत हाईवे जाम, रेलवे ट्रैक पर किसानों के बैठने और मेट्रो के संचालन पर असर पड़ा है.  भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait on Bharat Bandh)  ने कृषि कानूनों की वापसी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि चाहे 10 साल लग जाएं, लेकिन हम अपनी मांगों (Farmers Protest) से पीछे नहीं हटने वाले हैं. सड़क जाम होने से जनता को हो रही परेशानियों पर टिकैत ने कहा कि जनता को समस्या हो रही है. आज लोगों की छुट्टी है और इसे ऐसे देखना चाहिए.

भाकियू नेता ने कहा, कृषि मंत्री कह रहे हैं कि बातचीत के लिए आएं. हम कृषि मंत्री से कहना चाहते हैं कि सरकार हमें समय और जगह बताएं. ये सिर्फ़ बोलने के लिए कहते हैं कि बातचीत के लिए आएं. सरकार बातचीत के लिए बिना शर्त बुलाए. चाहे 10 साल लगें हम यहां से नहीं जाएंगे.


भारत बंद के तहत किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेव जाम (Delhi-Meerut Expressway jam) कर दिया है. दिल्ली यूपी के बीच गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border0 भी बंद कर दिया गया है. गाजियाबाद पुलिस ने भी जगह-जगह ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने पंडित राम शर्मा स्टेशन पर प्रवेश और निकासी बंद कर दी है. हरियाणा के बहादुर गढ़ में किसान रेल ट्रैक पर बैठ गए हैं. इससे रेलगाड़ियों की आवाजाही पर असर पड़ा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टिकैत ने कहा कि एंबुलेंस, डॉक्टर और आपात सेवाओं से जुड़े अन्य लोगों को बंद के दौरान नहीं रोका जाएगा. टिकैत ने सफाई में कहा कि हम कुछ ठप नहीं करना चाहते, हम सिर्फ सरकार को संदेश देना चाहते हैं. हमने दुकानदारों से 4 बजे तक दुकानें बंद रखने की अपील की है.