भारत बंद : दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा भारी जाम, सैकड़ों कारों का रेला

Bharat bandh Updates : किसानों ने सुबह ही  (Delhi-Meerut Expressway Blocked)  जाम कर दिया.  किसानों (Farmers Protest) ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को गाजीपुर बॉर्डर पर जाम किया है. एनएच 24 और एनएच9 (NH24 and NH9 Traffic Jam) दोनों जाम कर दिए गए हैं.

नई दिल्ली:

Bharat Bandh Updates :  संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के खिलाफ 27 सितंबर को लेकर जो भारत बंद आहूत किया था, उसका सुबह से असर दिखने लगा. सोमवार को कामकाज के पहले दिन दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi Gurugram Border Massive Traffic Jam) पर भारी जाम लग गया. कारों का रेला इतना लंबा था कि सैकड़ों मीटर तक सिर्फ कारें ही कारें दिखाई पड़ रही थीं.आंदोलित किसानों ने सुबह ही  (Delhi-Meerut Expressway Blocked)  जाम कर दिया.  किसानों (Farmers Protest) ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को गाजीपुर बॉर्डर पर जाम किया है. एनएच 24 और एनएच9 (NH24 and NH9 Traffic Jam) दोनों जाम कर दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Plice) ने ट्वीट कर ट्रैफिक को लेकर अलर्ट किया है.  उसने कहा है कि यूपी से गाजीपुर (Ghazipur Border) की ओर ट्रैफिक मूवमेंट फिलहाल रोक दिया गया है. उधर गाजियाबाद पुलिस ने भी ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर यात्रियों को अलर्ट जारी किया है. वहीं हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक (Railway Track Protest) पर बैठ गए हैं, जिससे रेलगाड़ियों का आवागमन प्रभावित हुआ है. 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद क्षेत्र में भी आंदोलित किसानों गुस्सा फूटा. किसानों ने बीच सड़क पर दरी बिछा दी और रास्ता रोक दिया. किसानों ने प्रदर्शन के कारण दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे जाम हो गया. किसान  के प्रदर्शन से यहां ट्रकों की लंबी लाइनें लग गईं.

उधर, दिल्ली,गाजियाबाद औरनोएडा पुलिस ने पहले ही किसानों के भारत बंद को देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन रूटजारी किया है. किसान कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे हैं. गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आज बंद को देखते हुए कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा.  दिल्ली और एनसीआर में आज कामकाज के दिन अगर आप किसी जगह जाने की सोच रहे हैं तो ट्रैफिक डायवर्जन के बारे में जरूर जान लें. 

गाजियाबाद में 27 सितंबर को किसान यूनियन के बंद के ऐलान को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस ने पेरिफेरल ,हापुड़ चुंगी, यूपी गेट गाजीपुर बॉर्डर सहित कई मुख्य मार्गो और चौराहों पर रूट डायवर्ट करने का आदेश दिया है. पुलिस ने इसके लिए एडवाजरी जारी है.हापुड़ और गाजियाबाद से पेरिफेरल पर ट्रैफिक नहीं चढ़ सकेगा.

हापुड़, गोविन्दपुरम् की तरफ से आने वाले ट्रैफिक (छोटे वाहन) इन्डियन ऑयल पेट्रोल पम्प और आयकर भवन से बायें मुड़कर वाया शास्त्रीनगर रामलीला मैदान, पुराना बस अड्डा की ओर जा सकेगा। ( 3 ) बम्हेटा की तरफ से आने वाला ट्रैफिक, डायमण्ड तिराहा की ओर से लालकुआ की तरफ मोड़ दिया जायेगा जो वाया नेहरूनगर होते हुए शहर की तफर जा सकेंगे.

राजनगर एक्सटेन्शन चौराहा की तरफ से आने वाला समस्त ट्रैफिक बिजली घर से वाया आयकर भवन कमला नेहरू रोड़ से अपने गन्तव्य को जा सकेंगे. दुहाई पेरिफेरल टोल प्लाजा पर मेरठ की तरफ से आने वाला ट्रैफिक पेरिफेरल पर नहीं चढ़ सकेंगे. समस्त ट्रैफिक वाया ए०एल०टी० चौराहा, मेरठ तिराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा. बागपत की ओर से आने वाला समस्त ट्रैफिक दुहाई पेरिफेरल से नीचे उतार दिया जाएगा जो वाया ए०एल०टी चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा.


 दुहाई से पेरिफेरल पर कोई वाहन डासना की ओर नहीं जा सकेगा. मोदीनगर राजचौपला में मेरठ (Meerut Baghpat) की ओर से आने वाला समस्त ट्रैफिक परतापुर मेरठ से ही (मेरठ दिल्ली) एक्सप्रेस-वे पर मोड़ दिया जाएगा. मेरठ की तरफ से आने वाला शेष ट्रैफिक कादराबाद मोददीनपुर से हापुड़ की ओर भेजा जाएगा। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गाजियाबाद की तरफ से मेरठ की ओर जाने वाला समस्त ट्रैफिक मुरादनगर गंगनहर से निवाड़ी की ओर भेजा जाएगा. लोनी बॉर्डर की तरफ से दिल्ली की ओर जान वाला समस्त ट्रैफिक को वाया लोनी तिराहा, टीला मोड़, भोपुरा होकर दिल्ली की तरफ भेजा जाएगा. दिल्ली की तरफ से आने वाला समस्त ट्रैफिक वाया महाराजपुर,सीमापुरी, तुलसी निकेतन से होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे.